महाकाल मंदिर में डांस करने वाली निकली ABVP की संगठन मंत्री, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा की सख्ती के बाद इस तरह पेश की वीडियो पर सफाई

महाकाल मंदिर में डांस करने वाली निकली ABVP की संगठन मंत्री, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा की सख्ती के बाद इस तरह पेश की वीडियो पर सफाई
वायरल वीडियो पर सफाई महाकाल मंदिर में डांस करने वाली निकली ABVP की संगठन मंत्री, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा की सख्ती के बाद इस तरह पेश की वीडियो पर सफाई
हाईलाइट
  • युवती ने वायरल वीडियो पर दी सफाई

डिजिटल डेस्क, उज्जैन। उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में एक बार फिर से फिल्मी गानों पर डांस वीडियो और रील्स बनाने पर विवाद खड़ा हो गया है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में लड़कियां मंदिर परिसर और गर्भगृह में बॉलीवुड गानों पर डांस वीडियो और रील्स बनाने हुए नजर आ रही हैं। वीडियो के सामने आने के बाद मंदिर के पुजारियों ने इन पर आपत्ति जताई है और चेतावनी दी है कि इस तरह के वीडियो बनाने वालों पर मंदिर प्रबंध समित और प्रशासन सख्त कार्रवाई करे। 

विवाद बढ़ने के बाद इस वीडियो में नजर आने वाली युवतियों में से एक युवती शालिनी वर्मा सामने आई हैं। वह अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की प्रांत मंत्री हैं और मौजूदा समय में बैतूल में कार्यरत हैं। शालिनी ने अपने सोशल मीडिया पर आकर विवादित वीडियो रील्स पर अपनी सफाई दी है।

क्या कहा शालिनी ने?

शालिनी ने अपने फेसबुक अकाउंट पर पोस्ट शेयर करते हुए कहा कि "कल से प्रिंट व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया द्वारा जिस प्रकार मेरा वीडियो महाकाल मंदिर पर जल चढ़ाते किसी फिल्मी गीत पर दिखाया जा रहा है वह वीडियो मेरी इंस्टाग्राम आईडी से पोस्ट नहीं हुआ है ना ही मैंने ऐसे फिल्मी गीत पर वह वीडियो बनाया है। उस वीडियो को इंस्टाग्राम @shivangi0214 अकाउंट से फिल्मी गीत लगाकर प्रसारित किया गया है व मीडिया ने भी उसी अकाउंट से वह वीडियो लिया है, मेरे अकाउंट से नहीं। मंदिर में जल सभी चढ़ाते हैं। किसी अन्य अकाउंट द्वारा यदि उसको फिल्मी गीत लगाकर प्रसारित किया गया है तो उस संबंधित अकाउंट पर कार्रवाई करें। एडिट किए हुए अकाउंट पर हमने भी रिपोर्ट दर्ज करा दी है।" 


धार्मिक आस्थाओं से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा - नरोत्तम मिश्रा

वायरल वीडियो मामले पर संज्ञान लेते हुए मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि ऐसा करके जो भी धार्मिक आस्थाओं और मान्यताओं के साथ खिलवाड़ करेंगे उन्हें बाख्शा नहीं जाएगा। मीडिया से बात करते हुए गृह मंत्री ने कहा, मेरी उन बच्चियों से विनम्र प्रार्थना है कि वो ऐसे वीडियो बनाने के लिए पवित्र स्थान को छोड़कर किसी अन्य स्थान का चयन कर सकती हैं। हम पहले भी कह चुके हैं कि इस तरह की कोई हरकत बर्दाश्त नहीं की जाएगी। किसी को भी इस तरह धार्मिक आस्थाओँ से खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस तरह के वीडियो बार-बार सामने आ रहे हैं जिनमें मंदिर को फिल्मी गानों व डांस के साथ जोड़कर दिखाया जा रहा है, यह बेहद आपत्तिजनक है। ऐसे वीडियो से मंदिर की छवि धूमिल होती है। उन्होंने आगे कहा कि इस मामले की जांच के लिए उज्जैन कलेक्टर और एसपी को जांच के आदेश दे दिए गए हैं।  

पुजारियों ने दी सख्त चेतावनी, कलेक्टर ने कही वीडियो जांच करने की बात

बता दें इस वीडियो के पहले भी महाकाल मंदिर परिसर में वीडियो को रिकॉर्ड करके उनमें फिल्मी गानों को एडिट करके सोशल मीडिया पर अपलोड किया गया है। इन वीडियो पर मंदिर के पुजारी समेत संत समाज अपना गुस्सा जाहिर कर चुके हैं। महाकाल मंदिर के हालिया वीडियो पर रोष व्यक्त करते हुए मंदिर के पुजारियों ने कहा कि महाकाल मंदिर में ऐसे वीडियो बनाने के मामले कई बार सामने आ चुके हैं। इस तरह के पोस्ट सोशल मीडिया पर डालने से मंदिर की छवि धूमिल होती है। यह यहां आने वाले भक्तों की आस्था के साथ खिलवाड़ करने जैसा है। पुजारियों ने मंदिर सुरक्षा में लगे कर्मचारियों पर सवाल उठाते हुए कहा कि मंदिर परिसर में सैंकड़ों कर्मचारी सुरक्षा व्यवस्था के लिए लगे हैं, लेकिन वो अपना काम जिम्मेदारी से नहीं करते इसलिए लोग मंदिर परिसर और गर्भगृह में जाकर वीडियो बना रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि मंदिर प्रबंधन समिति को ऐसे मामलों को लेकर सजग रहना चाहिए। मंदिर में ऐसी कई घटनाएं होती रहती हैं लेकिन समिति के संज्ञान में नहीं आती हैं। मंदिर की व्यवस्था में लगे कर्मचारी केवल वेतन ले रहे हैं जबकि मंदिर की परंपरा और सुरक्षा करने का अपना काम ईमानदारी से नहीं कर रहे हैं। प्रबंध समिति को ऐसे कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से हटाना चाहिए। 
पुजारियों ने कहा कि पुलिस को ऐसे वीडियो और रील्स करने वाले लोगों को तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए। उनकी गिरफ्तारी जल्द से जल्द होनी चाहिए, जिससे मंदिर जैसी पवित्र जगह पर इस तरह की अश्लीलता और इस प्रकार के वीडियो बार-बार अपलोड न हों। 

वहीं इस मामले को लेकर उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह ने कहा कि मामले को संज्ञान में लिया गया है। पहले वायरल वीडियो की जांच की जाएगी। साथ ही यह भी देखा जाएगा कि किन जगहों और परिस्थितियों में ये वीडियोज शूट हुआ है। इन सब बिंदुओं के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। 

 

Created On :   18 Oct 2022 11:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story