नहीं मिले सोने के कड़े ,पति ने पत्नी को जबरदस्ती खिलाई नींद की गोली

The husband forcibly fed the wife sleeping pills for the gold string.
नहीं मिले सोने के कड़े ,पति ने पत्नी को जबरदस्ती खिलाई नींद की गोली
दहेज का दंश नहीं मिले सोने के कड़े ,पति ने पत्नी को जबरदस्ती खिलाई नींद की गोली

डिजिटल डेस्क, ग्वालियर। घटना ग्वालियर थाटीपुर के गौतम नगर की है। जहां पति ने सोने के कड़े के लिए अपने माता पिता के साथ मिलकर अपनी पत्नी की हत्या करने की कोशिश की। दरअसल रक्षाबंधन के पहले दिन सास ससुर ने बहू के हाथ पैर को जबरदस्ती पकड़ लिया जिसके बाद पति ने जबरन पत्नी के मुंह में नींद की गोलियां डाल दीं, इस जबरदस्ती पर पत्नी ने शोर मचाया तब आस पड़ोस के लोग इक्ट्ठा हुए जिसके बाद हालात बिगड़ता देख पति एवं सास, ससुर बहू को अस्पताल लेकर गए। नींद की गोलियों का मामला सुनकर पुलिस अस्पताल पहुंची। सोमवार रात पुलिस ने पत्नी के बयान के बाद सास, ससुर एवं पति के खिलाफ दहेज प्रताड़ना एवं हत्या के प्रयास के आरोप में एफआईआर दर्ज करने के बाद पति को गिरफ्तार कर लिया है। 

ग्वालियर थाटीपुर के गौतम नगर में रहने वाली किरण सोलंकी 29 और हेमंत सोलंकी की शादी 6 साल पहले हुई थी। किरण ने पुलिस को बताया कि शादी के बाद से ही उसके ससुराल वाले उसे दहेज के लिए प्रताड़ित कर रहे हैं। इसके बाद हेमंत से पूछताछ करने पर हेमंत ने बताया कि किरण के पिता ने उसे सोने का कड़ा देने का वादा किया था, लेकिन शादी से पहले ही उनका निधन हो गया था। जिसके बाद अभी तक सोने का कड़ा नहीं दिया है, जिसे लेकर अक्सर उसकी और किरण की बहस हो जाती ती। 

किरण ने बताया कि जब वह रक्षाबंधन के पहले दिन मायके से लौटी तब उसके ससुराल वालों ने उससे कड़े के बारे में पूछा तब उसने मना कर दिया, जिस पर उसके पति समेत उसके सास, ससुर भड़क गए। किरण ने अपने पति को अपने मायके की आर्थिक स्थिति के बारे में बताया कि पिता के निधन के बाद उनकी स्थिति अच्छी नहीं है। इसलिए वे सोने का कड़ा नहीं दे सकते। जिसके बाद सास ससुर और पति आग बबुला होकर खरी - खोटी सुनाने लगे और जबरदस्ती हाथ पकड़ कर मुंह में गोलियां डाल दी थी। किरण ने बताया कि उनकी दो बेटियां हैं। बड़ी बेटी 6 साल की और छोटी बेटी 9 महीने की है। अक्सर पति सोने के कड़े न मिलने पर मार पीट भी करता था। 

थाटीपुर थाना प्रभारी आरबीएस विमल ने बताया कि किरण के शिकायत के बाद पति हेमंत, सास कमलेश और ससुर नरेन्द्र पर मामला दर्ज कर लिया है। जिसके बाद पति को हत्या करने के कोशिश के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है। 

Created On :   24 Aug 2021 11:04 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story