कोतवाल को कॉलर पकड़कर नीचे उतारा और रेत लदा ट्रक लेकर हुआ फरार

The Kotwal was brought down holding the collar and escaped with a truck loaded with sand
कोतवाल को कॉलर पकड़कर नीचे उतारा और रेत लदा ट्रक लेकर हुआ फरार
रेत का खेल कोतवाल को कॉलर पकड़कर नीचे उतारा और रेत लदा ट्रक लेकर हुआ फरार

डिजिटल डेस्क, नागपुर ।  रेत का कारोबार चरम पर है। तस्कर डुप्लीकेट रॉयल्टी बनाकर सरकारी विभाग के आंखों में धूल झोंक रहे हैं। ऐसी ही एक घटना 17 सितंबर को सामने आई। तहसील कार्यालय के मंडल अधिकारी संजय दशरथ कांबले शुक्रवार काे अपने साथ मंगेश दामाेधर चंदनखेड़े और सचिन दिलीप उइके को लेकर नेरी के लिए सरकारी काम से निकले। काम निपटाकर वापस आते समय आवंढी-सोनेगांव रोड पर ट्रक (एम.एच.-40-बी.एल.-6939) जाता दिखाई दिया।

कोतवाल तहसील में जमा करने ले जा रहा था ट्रक
चोरी की रेत होने की आशंका के चलते मंडल अधिकारी ने ट्रक राेककर चालक से पूछताछ की। ट्रक में 4 ब्रॉस रेत दिखाई दी। चालक सत्यवान ने कांद्री घाट की 1 ब्रॉस की रॉयल्टी दिखाई, जो 17 सितंबर को सुबह से 18 सितंबर की दोपहर 2 बजे तक की थी, लेकिन रॉयल्टी स्लिप में काट-पीट होने से उन्हें संदेह हुआ तथा ट्रक तहसील कार्यालय में जमा करने के लिए कहा। मंडल अधिकारी ने अपने साथी कर्मचारी कोतवाल मंगेश चंदनखेड़े को ट्रक में बैठाया। ट्रक चालक ने कुछ दूरी पर आवंढी-सोनेगांव रोड पर जाकर गजानन घुले के खेत के समीप जबरदस्ती ट्रक की रेत खाली कराई और भंडारा रोड पर कोतवाल मंगेश चंदनखेड़े को लेकर भाग निकला।

ट्रक में थी चार ब्रॉस रेत
पश्चात कढोली के पास से गुजरने वाले रोड पर चालक ने मंगेश को धमकी देकर कॉलर पकड़कर ट्रक से नीचे उतारा तथा उसके पास से जमीन गिनने वाला टेप छीनकर चालक भाग निकला। मंगेश ने तुरंत इसकी जानकारी मंडल अधिकारी को दी। 18 सितंबर को पुलिस में शिकायत दर्ज की गई। पुलिस ने सरकारी काम में बाधा पहंुचाने पर धारा 353, रोड पर ट्रक खड़ा करने पर धारा 283 और रेत चोरी करने की धारा 279 के तहत अपराध दर्ज किया है। शिकायत के अनुसार ट्रक चालक सत्यवान पर 4 ब्रॉस रेत कीमत 32 हजार 400 और ट्रक की कीमत 10 लाख और टेप की कीमत 1 हजार, इस प्रकार कुल 10 लाख 33 हजार 400 रुपए का माल लेकर फरार हो गया है।

जारी है अभियान
तहसील कार्यालय पिछले कुछ दिन से रेत चोरों के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है। तहसीलदार अक्षय पोयाम ने कामठी का पदभार संभालने के बाद घाटों से रेत चुराने वालों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। एक सप्ताह पूर्व मंडल अधिकारी ने एम.एच.-40-4086 को पुलिस स्टेशन में जमा कराया था। इस मामले में 21 सितंबर को वाहन चालक शाहरुख शेख और सलमान शेख को तहसीलदार के समक्ष हाजिर होना है। जिसके लिए पुलिस को सूचित किया गया है। इस मामले में ट्रक मालिक तथा चालक पर क्या कार्रवाई की जाती है। यह कार्रवाई के बाद ही पता चलेगा।

Created On :   21 Sep 2021 7:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story