घर से भागे प्रेमी जोड़े ने थाने में गुजारी रात, कहा शादी नहीं कराई तो आत्महत्या कर लेंगे

The loving couple who ran away from home said they would commit suicide if they did not marry
घर से भागे प्रेमी जोड़े ने थाने में गुजारी रात, कहा शादी नहीं कराई तो आत्महत्या कर लेंगे
Loving Couple Caught घर से भागे प्रेमी जोड़े ने थाने में गुजारी रात, कहा शादी नहीं कराई तो आत्महत्या कर लेंगे

डिजिटल डेस्क, ग्वालियर। ग्वालियर जीआरपी पुलिस थाने में एक प्रेमी जोड़े को पकड़ा गया है। टीआई बलराम यादव ने बताया कि 25 अगस्त की रात थाना के अन्य जवान रेलवे स्टेशन पर निगरानी रख रहे थे तब उन्हें यह प्रेमी जोड़ा दिखाई दिया था। जिसके बाद उन्हें पूछताछ के लिए थाने लाया गया। पुछताछ के दौरान पता चला कि युवक का नाम गौरव शर्मा (25) वर्ष निवासी चंदन नगर तथा युवती का नाम नीना (22) वर्ष किला गेट की रहने वाली। गौरव और नीना पिछले 5 साल से एक दूसरे से प्यार करते हैं। जिसके बाद अब दोनों शादी करना चाहते हैं। लेकिन दोनों की जाति अलग होने के कारण परिवार वालें दोनों के रिश्ते को स्वीकार नहीं कर रहें हैं। 

दोनों के पकड़े जाने के बाद पुलिस ने दोनों के परिवार वालों को बताया जिसके बाद परिवार वालें दोनों को वापस घर ले जाने लगे। तब दोनों एक दुसरे का हाथ पकड़ कर थाने में खड़े हो गए, और कहने लगे हमनें जिंदगी भर एक दूसरे का साथ निभाने का वादा किया है। अगर हमें जबरदस्ती घर भेजा गया तो हम अपनी जान दे देंगे और शायद घर जाने के बाद हमारी जिंदगी को खतरा हो सकता है। दोनों प्रेमियों ने थाना आए अपने माता पिता को भी वापस लौटा दिया। 

गौरव ने बताया हम दोनों पड़ोसी हैं और 5 साल से रिलेशनशिप में हैं। जब हमने एक दूसरे को पसंद किया था तब हमने जाति देखकर नहीं किया था। हम दोनों ने समर्पण के भाव से एक दूसरे से प्यार किया था। तो अब जब हम साथ होना चाह रहें हैं तो हमारे बीच ये जाति का भेद क्यों आ रहा है। हम दोनों एक दूसरे से सच्चा प्यार करते हैं और हम शादी करना चाहते हैं। हम दोनों बालिग हैं और हम अपने लिए जीवन साथी चुनने के लिए स्वतंत्र हैं। इन सबके बाद पुलिस ने भी उन्हें स्वतंत्र कर दिया है।
 

Created On :   27 Aug 2021 11:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story