सीधी: कुल्हाड़ी से भांजे ने मामा का सिर किया धड़ से अलग, गांव में सनसनी

May 14th, 2022

डिजिटल डेस्क, सीधी।जादू टोना के शक में भांजे ने कुल्हाड़ी से अपने मामा का न केवल सिर धड़ से अलग कर दिया बल्कि सिर को पोटली में बांधकर गांव में पैदल निकल पड़ा। एक हाथ में पोटली और कंधे पर कुल्हाड़ी लेकर जा रहे आरोपी को जब गांव के लोगों ने देखा तो वह सहम गए। घटना को लेकर गांव में सनसनी फैल गई। यह घटना शहर के जमोड़ी थाना अंतर्गत कारीमाटी गांव की है। आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। 
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार रावेन्द्र सिंह गोंड उर्फ छोटू पिता लाल बहादुर सिंह गोंड उम्र २२ वर्ष निवासी कारीमाटी आज शुक्रवार की सुबह करीब ८.३० बजे अपने मामा मकसूदन सिंह गोंड पिता हरिपाल सिंह गोंड उम्र ६० वर्ष के घर पहुंचा जहां उसने बगैर कुछ कहे उस पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। कुल्हाड़ी का वार इतना तेज था कि मामा का सिर धड़ से अलग हो गया। बताया गया है कि आरोपी युवक कटे सिर को पोटली में बांधकर और कुल्हाड़ी कंधे पर रखकर अपने को पुलिस के हवाले करने के लिए पैदल ही निकल पड़ा। यह देख गांव के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। उधर करीब दो किलोमीटर जब वह पैदल जा ही रहा था कि पुलिस पहुंच गई और उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के विरूद्ध हत्या का मामला दर्ज कर कार्यवाही की जा रही है। मृतक मामा के शव का पंचनामा बाद पीएम कराया गया और शव परिजनों को सौप दिया गया है। 

आरोपी ने कहा कि जादू टोना से था परेशान 
पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसका मामा जादू टोना कर उसे काफी दिनों से परेशान कर रहा था। जादू-टोना के कारण उसके परिजन भी परेशानी में अक्सर उलझ जाते थे। आरोपी के अनुसार उसने कई बार मामा को समझाने का प्रयास किया लेकिन वह मानने के लिए तैयार नहीं हो रहा था। इतना ही नहीं जब उसे समझाने का प्रयास करता तो वह विवाद करना शुरू कर देता था। मामा द्वारा बकरा चढ़ाने के लिए दवाब बनाया जा रहा था। आज सुबह उसे समझाने के लिए ही उसके घर गया था लेकिन उसके विवाद करने पर निर्णय लिया कि अब इसे खत्म कर देंगे और निर्णय के अनुसार ही उसकी हत्या कर दी। 

घटना स्थल पर पहुंचे पुलिस अधिकारी 
घटना के बाद गांव में जहां सनसनी फैल गई वहीं लोग सहम से गए हैं। घटना की जानकारी होते ही जमोड़ी थाना प्रभारी शेषमणि मिश्रा अपने दल बल के साथ जहां घटना स्थल पर पहुंचे वहीं डीएसपी मुख्यालय प्रिया सिंह भी मौके पर पहुंचीं। पुलिस अधिकारी द्वारा स्थल का जायजा लिया गया। घटना स्थल पर पुलिस की एफएसएल टीम भी पहुंची थी जिसके द्वारा साक्ष्य एकत्रित किया गया। पुलिस घटना को लेकर हर स्तर पर इसकी जांच में जुट गई है। गांव में घटना को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं भी चल रही हैं। पुलिस लोगों से भी घटना के संबंध में आवश्यक जानकारी एकत्रित की गई है। 

इनका कहना है
कारीमाटी गांव में युवक द्वारा अपने मामा की हत्या करने पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी के विरूद्ध मामला दर्ज कर कार्यवाही की जा रही है। मामले को विवेचना में लिया गया है, जांच बाद और तथ्य सामने आ सकते हैं। हालांकि आरोपी जादू टोना को लेकर हत्या करना स्वीकार किया है। 
 

खबरें और भी हैं...