• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • The newborn was thrown into the bush, came to know from the sound of crying, treatment going on in SNCU

मंडला: नवजात को झाडिय़ो फेंका, रोने की आवाज से पता चला, एसएनसीयू में चल रहा इलाज

August 13th, 2022

डिजिटल डेस्क, मंडला। महाराजपुर थाना क्षेत्र के कारीकोन तिराहे के पास कटीली झाडिय़ो में 7 माह के नवजात को कलयुगी माँ-बाप झाडिय़ो में फेंक गये है। यहां सुबह आसपास के लोगो ने रोने की आवाज सुनी। झाडिय़ो में देखा तो मासूम जिंदगी की लड़ाई लड़ रहा था, पुलिस को सूचना के बाद एसएनसीयू में भर्ती कराया गया है। नवजात की हालत नाजुक है।
जानकारी के मुताबिक सुबह करीब आठ बजे महाजराजपुर कारीकोन तिराहे के पास झाडिय़ो से बच्चें के रोने की आवाज सुनाई दी। यहां स्थानीय लोगो ने आवाज सुनी। वहां जाकर देखा तो 7 माह का नवजात कलयुगी माँ-बाप फेंक कर चले गये थे। इसकी सूचना महाराजपुर पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके पर जाकर नवजात को झाडिय़ों से निकाला और जिला चिकित्सालय उपचार के लिए लाया गया। यहां एसएनसीयू में नवजात को भर्ती कराया गया है। यहां जिसने भी नवजात की सूरत देखी, मासूम की तकलीफ देखने कलयुगी माँ-पिता को कोसा है। झाडिय़ो में नवजात को देखने वाले स्थानीय लोगो का कहना है कि कोई अविवाहित मॉ इस मासूम को छोड़कर गई होगी।
नवजात की हालत नाजुक-
झाडिय़ो में मिले नवजात की हालात नाजुक है। शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ विजय धुर्वे ने बताया है कि नवजात सात माह का है, सुबह ही नवजात का जन्म हुआ है। उसका वजन में 1 किलो 300 ग्राम है। नवजात को सांस लेने में भी दिक्कत है। नवजात का इलाज किया जा रहा है। डॉक्टर और एसएनसीयू स्टॉफ नवजात की निगरानी कर रहा है।
पुलिस ने दर्ज किया अपराध-
महाराजपुर पुलिस ने अज्ञात माता पिता पर नवजात के परित्याग से उद्देश्य से फेंकने को लेकर धारा 317 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस के द्वारा नवजात के माता पिता की पतासाजी के लिए जांच की जा रही है। पुलिस ने मुखबिर तंत्र सक्रिय किया है। शहर में लगे सीसीटीव्ही कैमरे की मदद से भी टे्रस किया जा रहा है। पुलिस के द्वारा मामले की जांच की जा रही है।
इनका कहना है
महाराजपुर कारीकोन के पास झाडिय़ो में नवजात मिला है, उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती किया जा रहा है। नवजात के माता पिता की पतासाजी की जा रही है। अपराध पंजीबद्ध किया गया है।