जबलपुर में कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या पांच सौ के पार हुई - पुलिस अधिकारी सहित एक दिन में मिले  सर्वाधिक 

The number of Corona positive people in Jabalpur has crossed five hundred - the most found in a day
जबलपुर में कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या पांच सौ के पार हुई - पुलिस अधिकारी सहित एक दिन में मिले  सर्वाधिक 
जबलपुर में कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या पांच सौ के पार हुई - पुलिस अधिकारी सहित एक दिन में मिले  सर्वाधिक 

डिजिटल डेस्क जबलपुर । मेडिकल कॉलेज की वायरोलॉजी लैब से आज शुक्रवार को मिली जांच रिपोट्र्स  में कोरोना के तीन और पॉजिटिव मामले सामने आये हैं । नये मिले कोरोना संक्रमितों में झूलेलाल मन्दिर बड़ी ओमती भरतीपुर निवासी  29 वर्षीय युवक एवं 46 साल की महिला तथा खेरमाई मन्दिर निवासी 29 वर्ष की महिला शामिल है । तीनों अपने-अपने क्षेत्र में पूर्व में पॉजिटिव आये लोगों के सम्पर्क में रहे हैं । इस तरह जबलपुर जिले में अब संक्रमित मामलों की संख्या 501 हो गई है । गौरतलब है कि 20 मार्च को प्रदेश के पहले चार संक्रमित मरीज मिलने के बाद अभी तक एक दिन में अधिकतम 16 संक्रमित ही मिले थे, लेकिन अब यह आंकड़ा पीछे हो गया है, गुरुवार को यहां एक दिन में 23 कोरोना के नए संक्रमित मिले हैं, जिनमें एक पुलिस इंस्पेक्टर भी शामिल हैं। संक्रमित मिलने वालों में अधिकांश की पॉजिटिव मरीजों से कॉन्टेक्ट हिस्ट्री है लेकिन कई ऐसे भी हैं जो तबियत बिगडऩे पर इलाज कराने पहुंचे, जहां उनका लक्षणों के आधार पर कोरोना टेस्ट कराया गया।
बीते दिन नगर निगम उपायुक्त के परिवार में शादी समारोह में शामिल हुए उनके एक और रिश्तेदार पुलिस अधिकारी संक्रमित मिले हैं। नए मरीजों में एक 6 साल का बच्चा व 8 साल की बालिका भी हैं जो कि क्षेत्र में मिले संक्रमितों के संपर्क में रही थीं।   
 गढ़ाफाटक क्षेत्र में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है, यहां गुरुवार को 4 नए मरीज मिले हैं। इसके अलावा उडिय़ा मोहल्ला निवासी तहसील चौक पर चाय की दुकान लगाने वाले पूर्व में पॉजिटिव आए युवक के संपर्क में रहे लोगों की संख्या भी तेजी से बढ़  रही है। गुरुवार को यहां एक ही परिवार के तीन सदस्यों सहित 6 नए लोग संक्रमित पाए गए, जिनमें आठ साल की बच्ची, पति-पत्नी, पूर्व संक्रमित महिला का पति व बेटा तथा एक अन्य परिवार के तीन पुरुष सदस्य शामिल हैं। निजी अस्पताल में भर्ती एक महिला भी संक्रमित मिली है, इनके अलावा प्रेम सागर चौकी के पास रहने वाला 15 वर्षीय लड़का, झंडा चौक भानतलैया निवासी 47 वर्षीय महिला, आईटीआई चुंगी चौकी निवासी 27 साल की महिला, शांति नगर दमोहनाका निवासी 53 साल का व्यक्ति, महिला जो कि पूर्व में संक्रमित हुई थी के पति व बेटा पॉजिटिव आए हैं। अन्य संक्रमितों में दिल्ली से आई 50 साल की महिला, छोटा फुहारा निवासी डेयरी संचालक, शांति नगर निवासी 48 वर्षीय महिला जिसके पति पहले पॉजिटिव आ चुके हैं नए संक्रमितों में शामिल हैं। गढ़ाफाटक निवासी 75 साल के वृृद्ध तथा 34 साल का व्यक्ति, भानतलैया निवासी 47 वर्ष की महिला और 26 वर्ष का युवक नए संक्रमितों में शामिल हैं। देर रात आई रिपोर्ट में उडिय़ा मोहल्ले की  50 वर्षीय महिला और 21 साल की युवती संक्रमित मिली हैं। जिले में अब संक्रमित मामलों की संख्या 501 हो गई है।

Created On :   10 July 2020 8:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story