जिसे अस्पताल वालों ने मृत बताया उसी कोविड पेशेंट का भाई के पास आया फोन, बोला-मैं स्वस्थ हूं

The phone was received by the hospitals brother who was told by the hospital dead
जिसे अस्पताल वालों ने मृत बताया उसी कोविड पेशेंट का भाई के पास आया फोन, बोला-मैं स्वस्थ हूं
जिसे अस्पताल वालों ने मृत बताया उसी कोविड पेशेंट का भाई के पास आया फोन, बोला-मैं स्वस्थ हूं

ऐसी भी लापरवाही : सॉरी बोलकर प्रबंधन ने गलती से झाड़ा पल्ला, कोरोना से जिले में दो और हुई मौत
डिजिटल डेस्क  टीकमगढ़ ।
चिरायु हॉस्पिटल भोपाल ने रात में तीन बजे कोविड पेशेंट की मौत की सूचना परिवार को दी, सुबह होते ही 6.45 बजे उसी कोविड पेशेंट का भाई के पास फोन आ गया और उसने खुद को स्वस्थ बताया। पेशेंट शहर के दीक्षित मोहल्ला निवासी है। मामला उजागर होने पर गलत सूचना के लिए सॉरी बोलकर चिरायु प्रबंधन ने अपना पल्ला झाड़ लिया। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार शहर के दीक्षित मोहल्ला निवासी 46 वर्षीय युवक की 6 सितंबर को कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उसे जिला अस्पताल में भर्ती किया था। अपेक्षाकृत सुधार न होने के कारण उसे रैफर कर दिया। 10 सितंबर को परिजनों ने उसे चिरायु हॉस्पिटल भोपाल में भर्ती कर दिया। भोपाल साथ गए कोविड पेशेंट के भाई महेश सोनी ने बताया कि शनिवार-रविवार की रात करीब 11 बजे चिरायु हॉस्पिटल में भर्ती भाई से मेरी बात हुई। उसने रिकवर होकर खुद का स्वस्थ बताया और ऑक्सीजन लेवल भी अच्छा बताया। महेश के अनुसार रात में करीब 3 बजे चिरायु हॉस्पिटल से मेरे पास फोन आया। फोन पर पहले पूछा क्या आपके पेशेंट का नाम दिनेश सोनी है, जब मैंने हां कहा तो बताया उसकी मौत हो गई है। महेश ने दिनेश का फोन लगाया तो रिसीव नहीं हुआ। फिर उसने टीकमगढ़ में परिजनों को सूचना दी। जानकारी लगते ही परिवार में मातम पसर गया और चीख-पुकार मच गई। सीमित संख्या में भोपाल जाने परिवार के सदस्यों ने तैयारी शुरू कर दी। 
भोपाल महेश के पास सुबह करीब 6.45 बजे चिरायु में भर्ती भाई का फोन आ गया। उसने पूछा रात 3 बजे क्यों फोन लगाया था, मैं सो गया, इसलिए देख नहीं पाया। महेश ने पूरे मामले की जानकारी दी, तब उसने खुद को स्वस्थ बताया। इधर, परिजन भोपाल के लिए निकलने वाले थे, तभी महेश का फोन आया और उसने भाई के स्वस्थ होने की सूचना दी। परिवार में छाया मातम खुशियों में बदल गया। महेश के अनुसार चिरायु हॉस्पिटल प्रबंधन ने बताया कि 10 अगस्त को ही राजगढ़ जिले से दिनेश सोनी नाम के कोविड पेशेंट को भर्ती किया गया था। जिसकी शनिवार की रात को मौत हो गई। एक जैसे नाम होने के कारण सूचना देने में हुई गलती के कारण चिरायु प्रबंधन ने परिजनों से सॉरी बोला है। सिविल सर्जन डॉ. अमित चौधरी ने बताया कि भोपाल में बात की है। एक जैसे नाम होने के कारण सूचना देने में गड़बड़ी बताई है।
कोरोना से दो और मौत : शहर के युवक और जतारा के बुजुर्ग ने तोड़ा दम, बढ़ रहा आंकड़ा
जतारा निवासी 66 वर्षीय कोरोना संक्रमित बुजुर्ग ने शनिवार की रात जिला अस्पताल में दम तोड़ दिया। शहर में भामरी दाल मिल के पास रहने वाले 38 वर्षीय युवक की भी रविवार को दोपहर मौत हो गई। कोविड-19 वायरस से इन दो मौत के साथ जिले में संख्या 24 पहुंच गई है। सिविल सर्जन डॉ. अमित चौधरी ने बताया कि 66 वर्षीय कोविड पेशेंट को शनिवार को जिला अस्पताल लाया गया था। उसे आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया था। शनिवार की रात में उसकी मौत हो गई। भामरी दाल मिल क्षेत्र में रहने वाले 38 वर्षीय युवक ने दोपहर बाद दम तोड़ दिया। जिले में मृत्यु का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है।
 

Created On :   14 Sep 2020 10:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story