अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति तक पहुंचे विकास की किरण - मुख्यमंत्री

The ray of development reached the person sitting at the last end - Chief Minister
अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति तक पहुंचे विकास की किरण - मुख्यमंत्री
सहारनपुर अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति तक पहुंचे विकास की किरण - मुख्यमंत्री

डिजिटल डेस्क,  सहारनपुर। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को सहारनपुर और शामली का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की। साथ ही सहारनपुर में निमार्णाधीन मां शाकुम्भरी देवी विश्वविद्यालय के विकास कार्यों का जायजा लिया। इसके बाद उन्होंने राजकीय मेडिकल कॉलेज का औचक निरीक्षण किया और सहारनपुर मंडल की समीक्षा बैठक की।

मंडलीय समीक्षा बैठक में सहारनपुर जनपद के अधिकारी और जनप्रतिनिधि शामिल हुए। वहीं शामली और मुजफ्फरनगर के अधिकारी व जनप्रतिनिधियों ने बैठक में वर्चुअली हिस्सा लिया। बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि जनपद में विकास की गति तेज होगी। इसमें अगर किसी अधिकारी ने लापरवाही बरती तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जिले में प्लाइवुड फैक्ट्री लगाने को लाइसेंस दिए जाएंगे। इसके साथ बिना किसी भेदभाव के हर वर्ग के लोगों के उत्थान का कार्य किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार का उद्देश्य है कि अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति तक विकास की किरण पहुंचे। किसी कार्यकर्ता, पदाधिकारी या जनप्रतिनिधि को दिक्कत आए तो मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर शिकायत दर्ज कराएं। विकास कार्यों में कोई अधिकारी लापरवाही बरत रहा हो तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सभी जनप्रतिनिधि और पदाधिकारी उनके समक्ष शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

मुख्यमंत्री योगी सबसे पहले सरसावा एयरपोर्ट पहुंचे, वहां से हेलीकॉप्टर के माध्यम से पुलिस लाइन उतरे। यहां सभागार में उन्होंने जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की और लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों का फीडबैक लिया। साथ ही कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए उनके मान सम्मान का ध्यान रखने का निर्देश दिया। इसके बाद सीएम ने निमार्णाधीन मां शाकुम्भरी देवी विश्वविद्यालय के विकास कार्यों का जायजा लेते हुए कार्य की गति को तेज करने का निर्देश दिया।

विश्वविद्यालय के निरीक्षण के बाद मुख्यमंत्री योगी ने राजकीय मेडिकल कॉलेज सहारनपुर का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को मेडिकल कॉलेज में सुविधाएं बढ़ाने के निर्देश दिए। इसके बाद मुख्यमंत्री स्मार्ट सिटी योजना के अंतर्गत 100 करोड़ रुपये की लागत से बन रहे इंटीग्रेटेड कमांड कंट्रोल सिस्टम का निरीक्षण किया और कमांड कंट्रोल सिस्टम को जल्द से जल्द शुरू करने का निर्देश दिया।

सहारनपुर के बाद मुख्यमंत्री योगी शामली पहुंचे। यहां उन्होंने 738 करोड की लागत से बनकर तैयार हुए 400 केवीए के बिजली घर का किया निरीक्षण। इस दौरान मौके पर कई जनप्रतिनिधि मौजूद रहे। उसके बाद सीएम योगी मदर लैंड पब्लिक स्कूल पहुंचे, जहां उन्होंने स्कूल के बच्चों से मुलाकात की।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   17 Aug 2022 4:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story