बारिश की झड़ी ने खोल दी जर्जर सड़कों की पोल, चलना मुश्किल

The storm of rain opened the poles of the dilapidated roads, difficult to walk
बारिश की झड़ी ने खोल दी जर्जर सड़कों की पोल, चलना मुश्किल
बारिश की झड़ी ने खोल दी जर्जर सड़कों की पोल, चलना मुश्किल

पानी से भरे गड्ढे हुए खतरनाक: नगर निगम ने समय रहते नहीं कराई सड़कों की मरम्मत, रानीताल सड़क सबसे खराब
डिजिटल डेस्क जबलपुर । बा
रिश के पहले से ही शहर के नागरिक चीख रहे थे कि जर्जर सड़कों की मरम्मत करा दी जाए ताकि चलने में आसानी हो लेकिन नगर निगम ने इस दौरान बिलकुल भी ध्यान नहीं दिया और अब नतीजा सामने है। बारिश की पहली 3 इंच झड़ी में अधिकांश सड़कों के धुर्रे उड़ गए हैं। जानलेवा गड्ढे लोगों का चलना मुश्किल कर रहे हैं। पानी भरे होने के कारण पता ही नहीं चलता है कि कहाँ गड्ढे हैं और कहाँ सड़क ठीक है। रानीताल हनुमान मंदिर के आसपास की सभी सड़कों के हाल बेहद खराब हो गए हैं जबकि रानीताल से कछपुरा जाने वाला मार्ग बेहाल है, गोलबाजार को तो आवाजाही के लिए खतरनाक घोषित कर देना चाहिए। महानद्दा से सूपाताल तक की  सड़क बुरी तरह जर्जर हो चुकी है। इस पर आवागमन जोखिम भरा हो गया है। रानीताल मार्ग पर फ्लाईओवर का कार्य किया जा रहा है जिससे आवाजाही का पूरा बोझ सड़क के एक ही हिस्से पर आ गया है और वह भी करीब 8 से 10 फीट का है। दो माह पहले से ही सड़क पर गड्ढे हो गए थे और लोग माँग कर रहे थे कि नगर निगम समय रहते सड़क की मरम्मत कराए लेकिन निगम ने ऐसा नहीं िकया, बल्कि निगम के कुछ अधिकारियों ने यह कहा कि फ्लाईओवर का निर्माण कर रही एजेंसी को ही सड़क की मरम्मत करनी है किन्तु एजेंसी ने भी ऐसा कुछ नहीं किया और अब हाल यह है कि कई जगह तो सड़क गायब हो गई है। बारिश की झड़ी ने सड़कों को झकझोर दिया है जिससे लोगों का चलना मुश्किल हो गया है। 
राशि जारी फिर भी बुरा हाल
बारिश के दौरान सड़कों की मरम्मत हो भी नहीं पाएगी इसलिए अब कई दिनों तक लोगों को जर्जर सड़कों पर ही गिरते-पड़ते आवाजाही करनी होगी। लोग अपनी सुरक्षा खुद करें तो ही बेहतर होगा क्योंिक नगर निगम ने जोन कार्यालयों को सड़कों की मरम्मत के लिए राशि भी जारी की थी लेकिन इसके बाद भी कुछ नहीं किया गया। 
मकानों में भरा सड़क का पानी 
 नगर निगम के फायर ब्रिगेड में गत दिवस माढ़ोताल कटंगी रोड पर दुकानों में पानी भरने की सूचना दर्ज कराई गई जिस पर दमकल कर्मी मौके पर पहुँचे और पानी निकासी कराई गई। इसी प्रकार आईटीआई के सामने शुभम पटेल ने शिकायत दर्ज कराई कि उसके मकान में पानी भर गया है। यहाँ भी दमकल कर्मी मौके पर पहुँचे और पानी निकासी के प्रयास किए गए। लोगों ने बताया कि यहाँ नाली को घरों लेबल से बहुत ऊँचा कर दिया गया है, इसलिए पानी नाली में जाने की बजाय घरों में घुस रहा है।  

Created On :   27 July 2021 8:39 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story