नहीं था स्टापेज, चेनपुलिंग कर श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से भागे मजदूर - आरपीएफ ने पकड़ा  

There was no stoppage, laborers fleeing from special trains by chainpulling - RPF caught
नहीं था स्टापेज, चेनपुलिंग कर श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से भागे मजदूर - आरपीएफ ने पकड़ा  
नहीं था स्टापेज, चेनपुलिंग कर श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से भागे मजदूर - आरपीएफ ने पकड़ा  

डिजिटल डेस्क सतना। गुजरात के भडूच और मुंबई के पनवेल से रीवा की ओर जा रही 2 अलग-अलग श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में यात्रा कर रहे 33 मजदूरों ने बुधवार को यहां चेन पुलिंग करके बीच रास्ते से ही भागने की कोशिश की,मगर पहले से ही सतर्क आरपीएफ के जवानों ने इनमें से कुछ श्रमिकों को दौड़कर घेरा तो कुछ को अंतत: खोज निकाला। सभी को आरपीएफ थाने लाकर नाम-पते रिकार्ड में लिए गए और फिर स्क्रीनिंग के बाद उन्हें गंतव्य तक पहुंचाने के लिए जिला प्रशासन के ट्रैफिक कैंप के हवाले कर दिया गया।
नागौद के थे 13 मजदूर 
रेल पुलिस के मुताबिक गुजरात के भडूच से रीवा के लिए निकली श्रमिक स्पेशल ट्रेन में सतना के 109 श्रमिक सवार थे। इस गाड़ी को यहां स्टॉपेज नहीं दिया गया था। बताया गया है कि जैसे ही यात्री गाड़ी ओवर ब्रिज के नीचे यार्ड पर पहुंची किसी ने चेन खींच दी। गाड़ी खड़ी होते ही ट्रेन में सवार नागौद के 13 श्रमिक कूद कर भाग खड़े हुए,जैसे ही यह खबर आरपीएफ को लगी, पहले से सतर्क जवानों ने दोनों ओर से घेराबंदी कर दी। तलाश शुरु हुई तो सभी मजदूर सेंट्रल किचेन के आसपास मिल गए।
बिहार के 20 श्रमिक भी हत्थे चढ़े 
 बताया गया है कि मुंबई के पनवेल से रीवा की ओर जा रही एक अन्य श्रमिक स्पेशल ट्रेन को यहां स्टेशन में बिहार के मजदूरों ने रोक लिया। जैसे ही चेन पुलिंग हुई आरपीएफ ने ट्रेन से उतरे 20 अन्य श्रमिकों की भी घेराबंदी कर दी। इन सभी को आरपीएफ थाने लाकर पूछताछ की गई तो पता चला कि ये यात्री रीवा नहीं जाना चाहते थे। इन सभी को भी स्क्रीनिंग के बाद प्रशासन के हवाले कर दिया गया।
 

Created On :   14 May 2020 10:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story