6 दिसंबर को अयोध्या में नहीं होगा कोई बड़ा VIP कार्यक्रम

There will be no big VIP program in Ayodhya on 6th December
6 दिसंबर को अयोध्या में नहीं होगा कोई बड़ा VIP कार्यक्रम
VHP 6 दिसंबर को अयोध्या में नहीं होगा कोई बड़ा VIP कार्यक्रम
हाईलाइट
  • अतिरिक्त तमाशा बनाने की जरूरत नहीं VHP

डिजिटल डेस्क, अयोध्या। इस साल 6 दिसंबर को कोई बड़ा कार्यक्रम नहीं करेगी। उस दिन कोई विशेष कार्यक्रम निर्धारित नहीं होगा। 6 दिसंबर 1992 को अयोध्या में कारसेवकों की भीड़ ने बाबरी मस्जिद को गिरा दिया था और विहिप तब से इस दिन को शौर्य दिवस के रूप में मना रही है।

विहिप के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने संवाददाताओं से कहा कि कुछ चीजें नियमित हो गई हैं और इस अवसर को अतिरिक्त तमाशा बनाने की जरूरत नहीं है। अयोध्या में विहिप के प्रवक्ता शरद शर्मा ने कहा कि इस अवसर पर लोगों से मिट्टी के दीये जलाने की अपील की जाएगी।

उत्तर प्रदेश में विकास राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण है क्योंकि भाजपा राज्य में राम मंदिर के निर्माण को वादे की पूर्ति के रूप में पेश करने की मांग कर रही है, जहां अगले कुछ महीनों में चुनाव होने हैं। 2017 में बीजेपी के सत्ता में आने के बाद से अयोध्या फोकस में थी, योगी आदित्यनाथ सरकार हर साल शहर में दीपोत्सव का आयोजन करती है।

दिलचस्प बात यह है कि विहिप का फैसला ऐसे समय में आया है जब मथुरा में तनाव बढ़ रहा है जहां पुलिस ने निषेधाज्ञा लागू कर दी है, क्योंकि हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं ने 6 दिसंबर को शाही ईदगाह में भगवान कृष्ण की मूर्ति स्थापित करने की धमकी दी है। पुलिस ने पवित्र शहर में शांति भंग करने की कोशिश करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   1 Dec 2021 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story