घर से बाहर निकलने वालों की अब खैर नहीं - कोरोना संक्रमण का फैलाव रोकने सख्त हिदायत

Those who get out of the house are not well now - strict instructions to prevent the spread of corona infection
घर से बाहर निकलने वालों की अब खैर नहीं - कोरोना संक्रमण का फैलाव रोकने सख्त हिदायत
घर से बाहर निकलने वालों की अब खैर नहीं - कोरोना संक्रमण का फैलाव रोकने सख्त हिदायत

डिजिटल डेस्क  जबलपुर।  कोरोना संक्रमण का फैलाव रोकने किए गए लॉकडाउन का पालन कराने जहाँ पुलिस दिन-रात सड़कों पर नजर आ रही है, वहीं लॉकडाउन का नियम तोडऩे वाले भी बाज नहीं आ रहे हैं। पिछले कुछ दिनोंं में कोतवाली थाना क्षेत्र में कोविड- 19 पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद पूरे क्षेत्र को टोटल लॉकडाउन वाला क्षेत्र घोषित कर नाकाबंदी कर दी गई है। आज इस क्षेत्र में एसपी अमित सिंह ने बाइक से भ्रमण किया और लोगों को सख्त हिदायत दी कि जो भी घर से बाहर घूमता हुआ पाया जाएगा, अब उसकी खैर नहींं रहेगी। एफआईआर दर्ज कर सीधे जेल भेज दिया जाएगा। कोरोना के तीन मरीज कोतवाली थाना क्षेत्र में पाए जाने के बाद सराफा से कोतवाली, फूटाताल आदि क्षेत्रों को पूरी तरह सील कर दिया गया है। इन क्षेत्रों में टोटल लॉकडाउन लागू किए जाने के बाद भी लोग लॉकडाउन तोड़कर घरों के बाहर निकल रहे हैं। जानकारी लगने पर एसपी ने कोतवाली थाने पहुँचकर क्षेत्र का भ्रमण किया। वे बाइक से गलियों में घूमे और लोगों को चेतावनी दी कि वे घरों में ही रहें, अगर कोई बाहर घूमता हुआ पाया जाता है, तो उसके खिलाफ सख्ती से कार्रवाई कर उसे जेल भेजा जाएगा, साथ ही उन्होंने लोगों से घरोंं में रहने का आग्रह भी किया एवं कहा कि रोजमर्रा की जरूरत की वस्तुओं को घरों तक  पहुँचाने की व्यवस्था की गई है और लोग संयम और धैर्य से काम लेते हुए अपने घरों में सुरक्षित रहें।
चौराहों पर जूझ रही पुलिस 
लॉकडाउन के दौरान  नियम तोडऩे वालों से जूझ रही पुलिस द्वारा रोजाना एक सैकड़ा मामले दर्ज किए जा रहेे हैं। सूत्रों के अनुसार कोरोना संक्रमण के चलते जिला दंडाधिकारी द्वारा लॉकडाउन के आदेश जारी किए जाने के बाद भी लोग घरोंं से बाहर निकल रहे हैं। ऐसे लोगों से निपटने के लिए पुलिस चौराहों पर तैनात होकर सख्ती बरत रही है। 
अब तक 930 मामले दर्ज 
लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराया जाए और उल्लंघन करने वाले, अब तक जिले में 930 लोगों के खिलाफ धारा 188 के तहत कार्रवाई की गई है, वहीं सैकड़ों दोपहिया वाहनों को जब्त किया गया है। इसके अलावा दुकानों के बाहर भीड़ जमा करने वालों के खिलाफ भी लगातार मामले दर्ज किए जा रहे हैं। 

Created On :   17 April 2020 9:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story