दैनिक भास्कर हिंदी: तालाब में डूबने से तीन बच्चों की मौत, विवाह समारोह में आए थे तीनों

May 24th, 2019

डिजिटल डेस्क, दमोह। ग्राम रासोटा के प्रीतम अहिरवार के घर बेटे के विवाह में शामिल होने आए बम्होरी उद्देश्या के बबली पिता बबलू अहिरवार,दीपा पिता रूपा अहिरवार एवं सादपुर के जग्गू पिता बारेलाल की तालाब में डूब जाने से मौत हो गई । समारोह सम्पन्न होने के बाद उक्त तीनों बच्चे गांव में ही रुक गए थे, शुक्रवार को सुबह तीनो गांव के निस्तारी तालाब में नहाने गए और गहराई में चले जाने के कारण डूबने से उनकी मौत हो गयी । गांव में इस घटना से शोक की लहर व्याप्त हो गयी तथा विवाह की खुशियां मातम में बदल गयी। पुलिस सूत्रों द्वारा दी गई जारकारी के अनुसार दमोह जिले के हटा के समीपी ग्राम रसोटा में आज शुक्रवार 24 मई की सुबह एक दुखद घटना होने से समूचे क्षेत्र में मासम पसर गया । दरअसल गांव के तीन बच्चे गर्मी से बचने के लिए तालाब गये, जहां पर नहाते समय एक बच्चा डूबने लगा, जिसे बचाने के चक्कर में दो और डूब गये, जिससे तीनों की मौत हो गई । घटना की जानकारी लगते ही पुलिस व बचाव कर्मी मौके पर पहुंचे और शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

विवाह समारोह में आए थे बच्चे
बताया जाता है कि दमोह जिले के हटा थाना अंतर्गत रसोटा गांव में राजू प्रीतम अहिरवार के परिवार में 17 मई को विवाह समारोह था, जिसमें कई रिश्तेदार व उनके बच्चे आये हुए थे, इन्हीं बच्चां में से बबली, दीपा एवं जग्गू शादी के बाद यहीं रुक गये थे, ये तीनों बच्चे आज सुबह गर्मी ज्यादा होने से समीपी तालाब में नहाने चले गये।

घर वापस नहीं आए तो तलाश शुरू हुई
काफी देर तक यह लोग वापस नहीं लौटे तो उनकी तलाश शुरू की गई. तलाशी में तालाब किनारे इन बच्चों के चप्पल पड़े मिले । जिसके बाद गांव के गोताखोर युवकों ने तालाब में कूदकर तलाशी ली तो गहराई में तीनों बच्चों के शव मिले । माना जा रहा है कि एक दूसरे को बचाने के चक्कर में तीनों गहरे पानी में चले गये और उनकी मौत हो गई । मृतकों की पहचान बमोरी उद्देशा निवासी बबलू अहिरवार की 10 वर्षीय बेची बलली एवं उसके भाई रूपा अहिरवार की बेटी दीपा 10 साल व सादपुर के रिश्तेदार बारेलाल अहिरवार के 8 साल के पुत्र जग्गू के रूप में की गई।