50 लाख की धोखाधड़ी करने वाले तीन अंतरराज्यीय जालसाज ओरछा से गिरफ्तार

Three interstate fraudsters of 50 lakh fraud arrested from Orchha
50 लाख की धोखाधड़ी करने वाले तीन अंतरराज्यीय जालसाज ओरछा से गिरफ्तार
50 लाख की धोखाधड़ी करने वाले तीन अंतरराज्यीय जालसाज ओरछा से गिरफ्तार

कट्टा-कारतूस, 51 मोबाइल, 38 सिमकार्ड, 8 एटीएम कार्ड, 2 लैपटॉप, 83 हजार नकद जब्त
डिजिटल डेस्क  टीकमगढ़/निवाड़ी ।
पर्यटन नगरी ओरछा में बैठकर जालसाज मप्र के साथ ही राजस्थान, झारखंड, छत्तीसगढ़, बिहार, उत्तर प्रदेश आदि राज्यों में फोन लगाकर धोखाधड़ी करते थे। मोबाइल पर लॉटरी का लालच देकर लोगों से बैंक खाते में पैसे डलवाते और फिर मोबाइल बंद कर लेते थे। जालसाजों के अंतरराज्यीय गिरोह का निवाड़ी पुलिस ने मंगलवार को पर्दाफाश किया है।
एसपी वाहिनी सिंह ने मंगलवार को बताया कि आरोपियों द्वारा करीब चार-पांच वर्ष से मोबाइल से व्यक्तियों के साथ धोखाधड़ी की जा रही थी। जिसमें कई मोबाइल नंबरों से विभिन्न राज्यों राजस्थान, झारखंड, छत्तीसगढ़, बिहार, उत्तर प्रदेश आदि के व्यक्तियों से करीब 50 लाख रुपए की धोखाधड़ी की है। आरोपियों से बरामद बैंक पासबुकों में लाखों रुपए का लेनदेन किया गया है। ओरछा में बिजली ऑफिस के पास विमला कॉलोनी में एक मकान से तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर कट्टा-कारतूस, 51 मोबाइल, 38 सिमकार्ड, 8 एटीएम कार्ड, 2 लैपटॉप और 83 हजार नकदी कुल 3 लाख 97 हजार 700 रुपए कीमती सामान जब्त किया है। आरोपियों को न्यायालय में पेश किया, जहां से जेल भेजा गया है।  एसपी ने बताया कि 6 दिसंबर को जीतेंद्र पुत्र महेंद्र सिंह गौतम (24) निवासी नजाई मोहल्ला मंदिर के पीछे ओरछा ने थाने में शिकायत की थी। उसके मोबाइल पर माय जियो कंपनी से 2 लाख 20 हजार रुपए का इनाम मिलने का मैसेज कर 5 हजार रुपए कागज तैयार कराने बैंक खाते में डलवाए। इसके मोबाइल बंद कर लिया। ओरछा थाना पुलिस ने धारा 420, 66 सी, 66 डी, आईटी एक्ट का अपराध कायम कर विवेचना में लिया।
टीम ने बैंक खाता क्रमांक की जानकारी केनरा बैंक ओरछा से प्राप्त की। साइबर सेल से आवश्यक जानकारी हासिल कर धोखाधड़ी के मुख्य आरोपी धर्मवीर यादव  पुत्र बालकराम यादव निवासी लामा का थाना सिमरा हाल विमला कॉलोनी ओरछा को बिजली कंपनी के ऑफिस के पास से पकड़ लिया। उससे पूछताछ कर तलाशी ली तो आरोपी के कब्जे से एक 315 बोर का कट्टा, एक कारतूस और धोखाधड़ी में प्रयुक्त मोबाइल जब्त किया। सख्ती से पूछताछ में उसने अपने भाई और मामा के लड़के के साथ मिलकर धोखाधड़ी का काम कई वर्षों से करना कुबूल किया। आरोपी का विमला नगर कॉलोनी स्थित मकान पर पुलिस टीम द्वारा दबिश देने से आरोपी के साथ भाई चंद्रपाल उर्फ जीतू यादव एवं राहुल यादव को गिरफ्तार किया। 
 

Created On :   9 Dec 2020 8:16 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story