comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

कोरोना: तिरुपति बालाजी में पुजारी सहित स्टाफ के 140 लोग संक्रमित, फिर से मंदिर बंद करने की मांग

कोरोना: तिरुपति बालाजी में पुजारी सहित स्टाफ के 140 लोग संक्रमित, फिर से मंदिर बंद करने की मांग

हाईलाइट

  • तिरुपति बालाजी मंदिर में कोरोना का कहर
  • पुजारी सहित मंदिर के 140 कर्मचारी पॉजिटिव

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आंध्र प्रदेश के तिरुपति बालाजी मंदिर में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ रहा है। अभी तक मंदिर के 14 पुजारी समेत ट्रस्ट के 140 से ज्यादा लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अब कुछ दिन के लिए मंदिर में दर्शन बंद करने की मांग की जा रही है। हालांकि, ट्रस्ट ने फिलहाल इस पर कोई फैसला नहीं लिया है।

अब भी हर दिन हजारों लोग कर रहे दर्शन
बता दें कि अनलॉक-1 के तहत 8 जून को मंदिर फिर से खोला गया था। 11 जून से आम लोगों के लिए खोला गया। 13 जून से मंदिर के स्टाफ में कोरोना के मामले सामने आने लगे थे। शुरुआत में यहां श्रद्धालुओं की संख्या तेजी से बढ़ी लेकिन मंदिर में कोरोना का असर देखते हुए अब भीड़ कम होने लगी है। अभी हर दिन 8 से 9 हजार श्रद्धालु दर्शन के लिए मंदिर पहुंच रहे हैं।

स्थिति बिगड़ने से पहले जरूरी कदम उठाना जरूरी 
मंदिर में कोरोना बढ़ने के बाद अब दर्शन बंद करने की मांग उठ रही है। कर्मचारी संगठनों ने भी ट्रस्ट से मांग की है, संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए फिलहाल मंदिर को बंद किया जाए। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने भी आंध्र प्रदेश सरकार से मांग की है कि स्थिति बिगड़ने से पहले जरूरी कदम उठाए जाने चाहिए।

वहीं तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम बोर्ड के अध्यक्ष वाईवी सुब्बा रेड्डी ने कहा है कि, फिलहाल मंदिर में सार्वजनिक दर्शन को रोकने की कोई योजना नहीं है। स्थिति अभी नियंत्रण में है, इसलिए मंदिर फिर से बंद करने का कोई मतलब नहीं। जो कर्मचारी संक्रमित पाए गए हैं, उन्हें क्वारंटाइन किया गया है। 

कमेंट करें
qzvML
कमेंट पढ़े
murarilal meena July 17th, 2020 15:56 IST

God is everywhere temple is only symbol. I believe in God and want to say the public have pure heart and keep humanity .God will help you