सीमेंट लेकर जा रहा ट्रेक्टर पलटा, ट्राली के चके में दबकर एक की मौत, तीन घायल

ग्रामीणो ने हाइवे किया जाम सीमेंट लेकर जा रहा ट्रेक्टर पलटा, ट्राली के चके में दबकर एक की मौत, तीन घायल

डिजिटल डेस्क, उदयपुर। बीजाडांडी से घुघरी सीमेंट लेकर जा रहा ट्रेक्टर अनियंत्रित होकर पलट गया। इस हादसे में ट्राली के चाक के नीचे दबकर सवार 45 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई और अन्य तीन घायल है, जिन्हें उपचार के लिए बीजाडांडी में भर्ती कराया गया, जहां से एक को गंभीर अवस्था में जबलपुर रेफर किया गया है। हादसे के बाद गुस्साये ग्रामीणों के द्वारा करीब आधा घंटा हाइवे जाम रखा गया। पुलिस ने लापरवाह चालक के खिलाफ मामला दर्ज किया है। आरोपी की तलाश की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक बीजाडांडी थाना अंतर्गत घुघरी मार्ग में सुबह 11 बजे दर्दनाक हादसा हो गया है। यहां बीजाडांडी से घुघरी सीमेंट लेकर जा रहा ट्रेक्टर  अनियंत्रित होकर पलट गया। जिससे ट्राली में सवार लक्षमन सिंह परते पिता मुलवा सिंह 45 निवासी चारगांव गिर गया और चाक में दब गया और उसकी घटना स्थल पर ही मौत हो गई है। ट्राली में सवार अन्य ओमकार सिंह, श्रीराम बसोरी लाल को चोट आई है। घटना की सूचना के बाद घायलों को उपचार के लिए बीजाडांडी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। जहां से बसोरी लाल को गंभीर चोट होने के कारण उपचार के लिए मेडीकल कॉलेज जबलपुर रेफर किया गया है।

चालक हो गया फरार-

घटना के बाद चालक मौके से फरार हो गया है। बीजाडांडी पुलिस के द्वारा आरोपी चालक पर धारा 304 ए और मोटर व्हीलकल एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस आरोपी चालक की तलाश कर रही है, वाहन को जब्त कर लिया गया है। पुलिस के द्वारा मामले की जांच की जा रही है। यहां हादसे के बाद मृतक के शव को बीजाडांडी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। यहां पंचनामा कार्रवाई के बाद पीएम किया गया है। पुलिस ने पीएम के बाद शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया है, जिसे बाद परिजन शव को अंतिम संस्कार के लिए गांव ले गये है।

ग्रामीणों ने किया हाइवे जाम-

यहां हादसे के बाद पुलिस मृतक का शव उठाने के लिए पहुंची थी, इसी दौरान ग्रामीणों ने हादसे से नाराज होकर मंडला जबलपुर हाइवे जाम कर दिया। नेशनल हाइवे में ग्रामीणों के द्वारा पत्थर रखे गये और बीच सड़क में बैठ गये। जिससे वाहनों की आवाजाही रूक गय। यहां ग्रामीण मृतक के परिवार को मुआवजे की मांग कर रहे थे, यहां जाम की वजह से वाहन चालकों और राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ा है। हाइवे को जाम करने की जानकारी प्रशासनिक अधिकारियों को दी गई। जिसके बाद नायाब तहसीलदार सुन्नु लाल ठाकुरथाना प्रभारी एवं जनप्रतिनिधि घटना स्थल पर पहुंचे। यहां सभी ने ग्रामीणों को समझाईश दी गई। करीब आधा घंटे बाद यहां अधिकारियों के आश्वासन के बाद ग्रामीण माने और सड़क से हटे। जिसके बाद लोगो ने राहत की सांस ली है।
 

Created On :   4 May 2022 9:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story