सड़क चौड़ीकरण के लिए व्यापारियों को दुकानें खाली करने को कहा

Traders were asked to vacate shops for road widening
सड़क चौड़ीकरण के लिए व्यापारियों को दुकानें खाली करने को कहा
उत्तर प्रदेश सड़क चौड़ीकरण के लिए व्यापारियों को दुकानें खाली करने को कहा

डिजिटल डेस्क, अयोध्या। जिला प्रशासन ने अपने तोड़फोड़ अभियान के तहत राम जन्म भूमि मार्ग पर स्थित व्यावसायिक प्रतिष्ठानों के मालिकों से उसे खाली करने को कहा है। यह अभियान राज्य सरकार द्वारा स्वीकृत सड़क चौड़ीकरण परियोजना का हिस्सा है। अयोध्या प्रशासन की ओर से प्रभावित दुकानदारों को पहले ही मुआवजा दिया जा चुका है। नई दुकानों के निर्माण के लिए दुकानदारों को उनकी मौजूदा दुकानों के पीछे जमीन भी आवंटित की गई है।

करीब 50 फीसदी दुकानदारों ने अपने प्रतिष्ठान खाली कर दिए हैं। इस अभियान के दौरान लगभग 170 दुकानदार पूरी तरह से विस्थापित हो जाएंगे, जबकि 330 अन्य आंशिक रूप से विस्थापित होंगे। अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट (प्रशासन) अमित कुमार ने व्यापारियों से अपनी दुकानें खाली करने को कहते हुए बताया कि तोड़फोड़ अभियान रविवार से शुरू होगा।

इस बीच व्यापारियों ने 8 नवंबर को कार्तिक पूर्णिमा के उत्सव तक दुकानें न तोड़ने का आग्रह किया है। अयोध्या में वार्षिक परिक्रमा 1 नवंबर से शुरू होगी। चौदह कोसी परिक्रमा 1 नवंबर को मध्यरात्रि में शुरू होगी और अगले दिन रात 10 बजे समाप्त होगी। इसी तरह पंच कोसी परिक्रमा 4 नवंबर को सुबह जल्दी शुरू होगी और उसी दिन समाप्त होगी। इन दोनों परिक्रमाओं में लाखों भक्तों के शामिल होने की उम्मीद है। व्यापारी नेता नंद लाल गुप्ता ने कहा कि 1 नवंबर से परिक्रमा शुरू हो रही है। व्यापारियों ने अपनी दुकानें खाली करने के लिए और समय देने का अनुरोध किया है, लेकिन अयोध्या प्रशासन अपने निर्णय पर दृढ़ है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   30 Oct 2022 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story