भारत जोड़ो यात्रा से ट्रेफिक समस्या, केरल एचसी में यात्रा को रेगुलेट करने की मांग

Traffic problem due to India Jodi Yatra, demand to regulate travel in Kerala HC
भारत जोड़ो यात्रा से ट्रेफिक समस्या, केरल एचसी में यात्रा को रेगुलेट करने की मांग
भारत जोड़ो यात्रा भारत जोड़ो यात्रा से ट्रेफिक समस्या, केरल एचसी में यात्रा को रेगुलेट करने की मांग

डिजिटल डेस्क,  कोच्चि। केरल उच्च न्यायालय ने मंगलवार को एक जनहित याचिका को स्वीकार कर लिया, जिसमें कांग्रेस नेता राहुल गांधी की चल रही भारत जोड़ो यात्रा को रेगुलेट करने के लिए अदालत के हस्तक्षेप की मांग की गई थी। इस महीने की शुरूआत में यात्रा के केरल में प्रवेश करने के बाद ट्रैफिक जाम को लेकर लोगों को भारी परेशानी हो रही है।

यह याचिका पूर्व पुलिस अधिकारी के. विजयन ने दायर की है, जो अब पेशे से वकील हैं। 11 सितंबर को तमिलनाडु से केरल में प्रवेश करने वाली यात्रा में भारी भीड़ उमड़ रही है, खासकर शाम में अनुमानित 20,000 से अधिक लोग रैली में भाग लेते हैं। इसके परिणामस्वरूप प्रतिदिन बड़े पैमाने पर ट्रैफिक जाम देखा जा रहा है और इसके खिलाफ याचिकाकर्ता ने राहत के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाया है। अपनी याचिका में उन्होंने यह भी मांग की है कि यात्रा के आयोजकों को सुरक्षा की लागत वहन करने के लिए कहा जाना चाहिए जो हर दिन भारी संख्या में पुलिस कर्मियों को तैनात करने पर प्रदान की जा रही है।

याचिकाकर्ता ने पुलिस मुख्यालय से भी उचित कदम उठाने का अनुरोध किया है। उन्होंने अदालत से यह देखने को कहा है कि यात्रा आगे बढ़े और वाहनों को भी चलने के लिए पर्याप्त जगह मिले। उम्मीद है कि अदालत बुधवार को याचिका पर सुनवाई करेगी। यात्रा 11 सितंबर को केरल की सीमा पर पहुंची और 19 दिनों में 43 विधानसभा और 12 लोकसभा क्षेत्रों को पार कर 453 किलोमीटर की दूरी तय करेगी।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 Sep 2022 1:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story