रीवा में ट्रेनी विमान क्रैश, पायलट की मौत, इंटर्न घायल

Trainee plane crash in Rewa, pilot killed, intern injured
रीवा में ट्रेनी विमान क्रैश, पायलट की मौत, इंटर्न घायल
रीवा विमान हादसा रीवा में ट्रेनी विमान क्रैश, पायलट की मौत, इंटर्न घायल
हाईलाइट
  • सीनियर पायलट की इलाज के दौरान मौत

डिजिटल डेस्क, रीवा। मध्यप्रदेश के रीवा में बड़ा विमान हादसा हुआ है। यहां के उमरी गांव में 5 जनवरी की देर रात एक ट्रेनी विमान मंदिर की गुंबद से टकराकर क्रैश हो गया। हादसे में सीनियर पायलट की मौत हो गई है, जबकि ट्रेनी पायलट गंभीर रूप से घायल हो गया है। आशंका जताई जा रही है कि घना कोहरा होने की वजह से यह हादसा हुआ। घटना की जानकारी मिलते ही कलेक्टर और डीआईजी समेत प्रशासन की पूरी टीम मौके पर पहुंची और घटना के बारे में पूरी जानकारी ली। हादसा 5 जनवरी की रात 11 से 12 बजे के बीच हुआ था।

रीवा एसपी नवनीत भसीम ने बताया कि, प्रशिक्षण के दौरान एक विमान के मंदिर से टकरा जाने से एक पायलट की मौत हो गई, जबकि एक अन्य घायल हो गया।

ट्रेनिंग के दौरान हुआ हादसा

उमरी गांव के हवाई अड्डे में पल्टन कंपनी का प्लेन छात्रों को प्रशिक्षण देते हैं। 5 जनवरी की रात 11.30 बजे पायलट कैप्टन विमल कुमार ट्रेनी सोनू यादव को प्रशिक्षण दे रहे थे। इस दौरान प्लेन उड़ान भरने के बाद मंदिर के गुंबद से टकरा गया। जिसके बाद जोरदार धमाका हुआ और प्लेन का मलबा चारों और बिखर गया। धमाके की आवाज सुनकर इलाके में घरों में सो रहे लोग दहशत में बाहर निकले और हादसे की सूचना पुलिस को दी।

इसके बाद पुलिस हादसास्थल पर पहुंची। पुलिस ने दोनों घायलों को रीवा के संजय गांधी हॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती कराया। इलाज के दौरान 54 वर्षीय सीनियर पायलट विमल कुमार की मौत हो गई। जबकि ट्रेनी पायलट की हालत गंभीर बनी हुई है।

बता दें कि इस हादसे से पहले राजस्थान में 5 महीने पहले वायु सेना का एक ट्रेनर एयरक्राफ्ट भी क्रैश हो गया था। हादसे में एयरक्राफ्ट में आग लग गई थी और मलबा करीब आधा किलोमीटर के दायरे में बिखरा गया। इस हादसे में विमान में सवार दोनों पायलट शहीद हो गए थे। 

Created On :   6 Jan 2023 4:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story