अब युवाओं में ट्रैवल टैटू का बढ़ा क्रेज, हाथ और सीने पर वाइल्ड लाइफ

Travel tattoo craze increased in youth, wild life on hand, shoulders and chest
अब युवाओं में ट्रैवल टैटू का बढ़ा क्रेज, हाथ और सीने पर वाइल्ड लाइफ
अब युवाओं में ट्रैवल टैटू का बढ़ा क्रेज, हाथ और सीने पर वाइल्ड लाइफ

डिजिटल डेस्क, नागपुर। आजकल ट्रैवल टैटू का खासा क्रेज है। क्रेजी पर्यटक इसे बाइसेप्स, कंधे या सीने पर गुदवाना पसंद करते हैं। यूं तो टैटू का शौंक हमेशा से ही युवाओं को रहा है। लेकिन इन दिनों उनमें ट्रैवल टैटू के प्रति दीवानगी देखी जा रही है। घूमना-फिरना हर किसी को पसंद होता है। कहा भी जाता है कि हर किसी में एक मुसाफिर छिपा होता है, मगर अक्सर हम इसे जता नहीं पाते हैं। तमाम क्रेजी लोग इन दिनों आपको जहां-तहां देखने को मिल जाएंगे, जिनकी बाहों पर या कंधों पर ट्रैवल टैटू गुदे होते हैं। ट्रैवल टैटूज अपने क्लासिक डिजाइन से इन युवाओं को न सिर्फ अलग एक्सपीरियंस देते हैं, बल्कि फैशनेबल लुक भी देते हैं। नेचर के शौकीन लोग ज्यादातर नदी और जंगल के टैटू बनवाना पसंद करते हैं। ट्रैवल  टैटू की लोकप्रियता आजकल बहुत है। क्रेजी पर्यटक इसे बाइसेप्स, कंधे या सीने पर गुदवाना पसंद करते हैं।

टैटू आर्टिस्ट प्रतीक के मुताबिक युवाओं में हमेशा से ही टैटू बनवाने का क्रेज रहा है। गर्ल्स की तुलना में बॉयज ज्यादा टैटू बनवाते हैं। वाइल्ड लाइफ टैटू में तमाम जीव-जंतु बनवाए जा रहे हैं।  इसमें हाथी, शेर, बाघ, चीता, घोड़ा, गैंडा से लेकर छिपकली और सांप शामिल हैं।  वाइल्ड लाइफ लवर्स अपनी पीठ या सीने पर इस टैटू को गुदवाना पसंद करते हैं। गर्ल्स इसे बैक साइड पर गुदवाती हैं,  जबकि लड़के इसे पीठ और सीने पर ही गुदवाना पसंद करते हैं, क्योंकि इन जगहों पर जानवर की फोटो अच्छा लुक देती है। टैटू के साथ फोटोज तुरंत सोशल मीडिया पर अपलोड की जाती है।

नदी-जंगल का डिजाइन

टैटू आर्टिस्ट संकेत ठाकुर ने बतयाा कि युवा इंटरनेट के माध्यम से नई-नई चीजें देखते हैं और इसी की डिमांड करते हैं। टैटू में नदी और जंगल की डिजाइन भी पसंद की जा रही है। युवा टैटू बनाने जब भी आते हैं, हमेशा नई डिजाइन की मांग करते हैं। कुछ समय पहले कम्पास टैटू का ट्रेंड चल रहा था। युवा इसे  बाइसेप्स पर गुदवाना पसंद करते हैं।  कम्पास टैटू घुमक्कड़ लोगों के मनोभाव को अच्छी तरह दर्शाते हैं। इसका डिजाइन कम्पास की तरह ही सिंपल होता है, लेकिन इसके सिरे इसे एक अलग लुक देते हैं।

हमेशा कुछ नए की चाहत 

स्टूडेन्ट शैलेश ठाकुर ने बताया कि ट्रैवल टैटू का फैशन बहुत पुराना है। हम सभी दोस्त बाहर घूमने गए थे, तब सभी ने अपने बाइसेप्स पर वाइल्ड लाइफ टैटू बनवाया। किसी ने हाथी, तो किसी ने घोड़ा, किसी ने बाघ तो किसी ने चीता। फिर सभी ने टैटू की फोटो को सोशल मीडिया पर अपलोड किया। युवा हमेशा ही कुछ नया करना चाहते हैं। एक फ्रेंड ने मैप टेंप्ररी टैटू बनवाया, जिसमें मैप टैटू बनवाया। वो भी स्टाइलिश लुक दे रहा था। हम युवा अपनी लाइफ को एडवेंचर्स तरीके से जीना पसंद करते हैं, इसलिए नए-नए एक्सपेरिमेंट करते हैं। फैशन तो आता-जाता रहता है उसे अपडेट करते रहना चाहिए। वैसे भी अब पुराना फैशन ट्रेंड ही लौटकर आ रहा है। उसमें कुछ नई चीजें एड हो रही हैं। हम युवा भी नई चीजों को फालो करते है।

 

Created On :   26 Nov 2019 10:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story