तृणमूल प्रवक्ता साकेत गोखले को गुजरात पुलिस ने जयपुर एयरपोर्ट से किया गिरफ्तार

Trinamool spokesperson Saket Gokhale arrested by Gujarat Police from Jaipur airport
तृणमूल प्रवक्ता साकेत गोखले को गुजरात पुलिस ने जयपुर एयरपोर्ट से किया गिरफ्तार
अहमदाबाद तृणमूल प्रवक्ता साकेत गोखले को गुजरात पुलिस ने जयपुर एयरपोर्ट से किया गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क,  अहमदाबाद। अहमदाबाद साइबर अपराध पुलिस ने मंगलवार को तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता साकेत गोखले को जयपुर एयरपोर्ट से हिरासत में ले लिया। इसकी पुष्टि तृणमूल नेता डेरेक ओ ब्रायन ने अपने ट्वीट के जरिए की।

साइबर क्राइम विंग के सूत्रों ने कहा कि उनकी टीम सोशल मीडिया पर फर्जी खबरों और साझा किए गए दस्तावेजों पर नजर रखती है और इस तरह की एक कवायद के दौरान टीम ने पाया कि साकेत गोखले ने आरटीआई की गलत जानकारी साझा की थी, जिसमें उन्होंने अखबार की कटिंग साझा की थी, इसमें कहा गया कि पुल गिरने के बाद, जिसमें 135 लोग मारे गए थे, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मोरबी यात्रा के लिए 30 करोड़ रुपये खर्च किए गए।

साकेत ने विभिन्न खचरें का ब्योरा साझा किया था और इवेंट मैनेजमेंट हेड में 5.5 करोड़ रुपये खर्च दिखाया गया था।

साइबर क्राइम पुलिस ने स्थानीय अधिकारियों से जांच करने के बाद पाया कि आरटीआई के तहत ऐसी कोई जानकारी साझा नहीं की गई थी, इसलिए साइबर अपराध ने साकेत गोखले के खिलाफ मामला दर्ज किया। यह पाया गया कि उनके द्वारा झूठी सूचना पोस्ट करने के बाद, कई अन्य लोगों ने इसे रिट्वीट किया और यहां तक कि कुछ असत्यापित दस्तावेज भी साझा किए। सूत्रों ने कहा कि पुलिस ट्रांजिट गिरफ्तारी पर गोखले को गुजरात ले आई है और अदालत में पेश करेगी।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 Dec 2022 8:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story