दैनिक भास्कर हिंदी: खराब ट्राईसाइकिल से परेशान दिव्यांग ललिता को मिली नई ट्राइसाइकिल, कलेक्टर श्रीमती साहू ने सौंपी चाबी!

June 16th, 2021

डिजिटल डेस्क | कोरबा 15 जून 2021 पुराने और खराब ट्राइसाइकिल से जुझ रही सुश्री ललिता राठिया का उस समय खुशी का ठिकाना नहीं रहा जब कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने उन्हें नई ट्राईसाइकिल सौंपी। नई ट्राईसाइकिल पाकर ललिता राठिया बहुत ही प्रफुल्लित हो गई और कलेक्टर श्रीमती साहू का आभार जताया। विकासखण्ड कोरबा अंतर्गत ग्राम पंचायत चिर्रा की रहने वाली ललिता राठिया चंद्रमुखी महिला स्वसहायता समूह की सक्रिय सदस्य हैं।

ग्राम चिर्रा में स्थापित गौठान में गौठान समिति की सक्रिय सदस्य के रूप में काम करती हैं। दिव्यांग होने के बावजूद ललिता गौठान में विभिन्न आजीविका संवर्धन के काम में उत्साह के साथ सक्रिय होकर काम करती हैं। ग्राम चिर्रा के गौठान में वर्मी कम्पोस्ट उत्पादन, सब्जी उत्पादन, कोसा धागा उत्पादन तथा मुर्गी पालन जैसे आजीविका के गतिविधियों में महिलाओं को जोड़कर सबको रोजगार के नए अवसर भी प्रदान कर रहीं हैं। कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने ललिता को नई ट्राईसाइकिल प्रदान करते हुए उनसे छत्तीसगढ़ी में बात की और उनका हालचाल पूछा।

कलेक्टर श्रीमती साहू ने ललिता को गौठान के सक्रिय सदस्य के रूप में जानकर खुशी जताई और ललिता का उत्साहवर्धन किया। दिव्यांग ललिता काफी दिनों से खराब ट्राईसाइकिल से जूझ रहीं थी। कलेक्टर के संज्ञान में आते ही तत्काल ललिता को समाज कल्याण विभाग द्वारा ट्राईसाइकिल देने की व्यवस्था की गई। कलेक्टर श्रीमती साहू ने जिला पंचायत सीईओ श्री कुंदन कुमार की उपस्थिति में दिव्यांग ललिता को नई ट्राईसाइकिल प्रदान की।

खबरें और भी हैं...