comScore

सर्प के डसने से दो सगे भाइयों की मौत, झाडफूंक  के कारण हो गई देर 

सर्प के डसने से दो सगे भाइयों की मौत, झाडफूंक  के कारण हो गई देर 

डिजिटल डेस्क, टीकमगढ़। शहर से 20 किमी दूर मजना गांव में उस समय मातम पसर गया, जब दो भाईयों को एक साथ सर्प ने डस लिया। हादसे में सर्प के काटने से एक बच्चें की तुरंत मौत हो गई। तो वहीं दूसरे को बच्चे की इलाज के दौरान मौत हो गई  है। मां अपने बेटों को याद कर बार-बार बेसुध हो रही है।   बुधवार रात में मजना गांव में घर में पलंग पर सो रहे राकेश प्रजापति के दो बेटों सुरेन्द्र प्रजापति उम्र 11 साल एवं अखिलेश प्रजापति उम्र 8 साल को जहरीले सर्प ने डस लिया। जैसे ही परिजनों को सर्प के डसने की जानकारी लगी तो परिजन दोनो मासूमों को लेकर पहले झाडफूंक कराने ले गए।

झाडफूंक  के कारण हो गई देर 

जब मासूम बेसुध हो गए, तब उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टरों ने बड़े पुत्र सुरेन्द्र प्रजापति को मृत घोषित कर दिया। साथ ही छोटे पुत्र अखिलेश प्रजापति को गंभीर हालत में मेडीकल कॉलेज रेफर किया गया। जहां उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई है। परिजनों ने बताया कि डॉक्टरों द्वारा मना करने पर झाडफूंक कराने के लिए ले जा रहे है।  गौतलब है कि जिला अस्पताल में जहरीले सर्प के  डसने वाले मरीजों के मामले में ज्यादातर मौत का शिकार हो रहे हैं। अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि सांप के डसने के तुरंत बाद अगर पीडि़त को अस्पताल लाया जाए तो जान बचाई जा सकती है। ज्यादातर मामलों में लोग बहुत देर कर देते है। जिससे जान बचाना मुश्किल हो जाता है।

शराब बरामद 

मुखबिर की सूचना पर दरम्यानी रात को ईशानगर पुलिस ने रात्रि गस्त के दौरान मुखबिर की सूचना पर गढ़वा नाला के पास बोड़ा सलैया रोड पर सफेद इंडगो कार नंबर रूश्च 16  ञ्ज 0710 में राज पाल पिता धनीराम पाल उम्र 22 वर्ष निवासी पठादा को गिरफ्तार किया वहीं अंधेरे का फायदा उठा कर ईशानगर निवासी इदरीश खान उम्र 27 वर्ष निवासी ईशानगर फरार हो गया । सफेद कलर की इंडगो कार की डिग्गी की तलाशी लेने पर कार की डिग्गी से 08 पेटी में 400 क्वाटर सुपर मास्टर कुल 73 लीटर अंग्रेजी शराब कीमत लगभग 40,000 रुपये की जप्त की। 
 

कमेंट करें
O3Li1