इंदौर में मेडिकल टीम पर हमला करने वाले दो जमातियों को पुलिस जाँच के लिए लाई विक्टोरिया, सैंपल भेजे गए

Two depositors who attacked the medical team in Indore were sent to Victoria, samples for police investigation
इंदौर में मेडिकल टीम पर हमला करने वाले दो जमातियों को पुलिस जाँच के लिए लाई विक्टोरिया, सैंपल भेजे गए
इंदौर में मेडिकल टीम पर हमला करने वाले दो जमातियों को पुलिस जाँच के लिए लाई विक्टोरिया, सैंपल भेजे गए

डिजिटल डेस्क जबलपुर । इंदौर में मेडिकल टीम पर हमला करने वाले दो आरोपियों को वहाँ से जबलपुर जेल शिफ्ट किया गया है, इन्हें गुरुवार की शाम जाँच के लिए विक्टोरिया अस्पताल लाया गया था। इन दोनों के थ्रॉट स्वाब सैंपल जाँच के लिए आईसीएमआर भेजने केे साथ ही उन्हें प्राइवेट रूम में बनाए आइसोलेशन वार्ड में दूसरे संदिग्ध मरीजों से अलग रखा गया है।  27 सैंपलों में सुबह भेजे गए 18 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। इनमें कल पॉजिटिव आए ओए गुहा के परिवारजनों, भंडारी अस्पताल के डॉक्टर्स व उनके क्लोज कांटेक्ट में आए स्टाफ आदि के सैंपल थे। शाम को 9 और सैंपल भेजे गए जिनमें इंदौर से लाए गए इन दो जमातियों के भी नमूने हैं। इनकी रिपोर्ट देर रात या शुक्रवार को मिलने की संभावना जताई जा रही है। 
जानकारी के अनुसार इंदौर में मेडिकल टीम पर हमला करने वाले लोगों पर वहाँ प्रशासन ने राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्यवाही करते हुए जेल में निरुद्ध किया था। उन्हीं में से दो आरोपी जमातियों जिनके नाम मो. मुस्तफा तथा मो. गुलरेज को यहाँ की सेंट्रल जेल भेजा गया। अस्पताल प्रशासन ने इनके सैंपल की जाँच प्राथमिकता के आधार पर जल्द करने के लिए आईसीएमआर से आग्रह भी िकया था। फिलहाल वे अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखे गए हैं तथा सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस बल तैनात किया गया है। 
डॉक्टर, परिजन सब निगेटिव 
 नौवें पॉजिटिव आए गुहा के क्लोज कांटेक्ट में रहे लोगों की गुरुवार सुबह सैंपलिंग हुई। इसमें उनके भाई, भाभी सहित अन्य परिजन व भंडारी अस्पताल के डॉक्टर अजय भंडारी, डॉ. मुरली अग्रवाल सहित एक एक्सरे टेक्नीशियन की रिपोर्ट निगेटिव आई है। प्रशासन ने अस्पताल को बंद कराया है, लेकिन वहाँ कुछ गंभीर मरीज भर्ती होने की स्थिति में उनके उपचार की अनुमति है। डॉ. भंडारी, डॉ. अग्रवाल सहित टेक्नीशियन को 14 दिन के लिए होम क्वारेंटाइन रहने कहा गया है। गुहा के परिजनों की 5 दिन बाद फिर से सैंपलिंग हो सकती है। गुरुवार को विजय नगर एसबीआई की वह शाखा बंद रही जहाँ गुहा की पत्नी कार्यरत हैं। नगर निगम द्वारा भंडारी अस्पताल को सेनिटाइज किया गया। 
 

Created On :   10 April 2020 8:25 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story