सिक्किम में भूस्खलन में बंगाल के दो मजदूरों की मौत

Two laborers from Bengal killed in landslide in Sikkim
सिक्किम में भूस्खलन में बंगाल के दो मजदूरों की मौत
पश्चिम बंगाल सिक्किम में भूस्खलन में बंगाल के दो मजदूरों की मौत

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पड़ोसी सिक्किम के पेलिंग में भूस्खलन में पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले के दो मजदूरों की कथित तौर पर मौत हो गई है। पेलिंग में एक स्काईवॉक के निर्माण कार्य में लगे होने के दौरान उनकी मौत हुई। जलपाईगुड़ी जिला प्रशासन के सूत्रों ने बताया कि उस निर्माण कार्य के लिए जिले से 11 मजदूर पेलिंग गए थे, जिनमें से दो की मौत हो गई है और तीन अन्य घायल हो गए हैं।

दो मृत श्रमिकों और तीन घायलों में से एक की पहचान हो गई है। मृतकों के नाम रॉबी रॉय (32) और सुधारम उरांव (42) हैं। घायल व्यक्ति की पहचान प्रशांत राय के रूप में हुई है। ये सभी जिले के जलपाईगुड़ी सदर प्रखंड के बरोपटिया ग्राम पंचायत के रहने वाले थे। रॉबी रॉय और सुधारम उरांव के शवों को शनिवार सुबह जलपाईगुड़ी लाया जा चुका है। प्रशांत रॉय का दार्जिलिंग जिले के सिलीगुड़ी के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है।

यह भी पता चला है कि भूस्खलन में कुल चार लोगों के मारे जाने की खबर है, जिनमें से दो पश्चिम बंगाल के हैं। जलपाईगुड़ी से 11 मजदूरों की टीम 15 दिसंबर को पीलिंग पहुंची और वहां स्काईवॉक के निर्माण के काम में लगी हुई थी। शुक्रवार दोपहर इलाके में अचानक भूस्खलन हुआ, जिसके बाद यह हादसा हुआ। बरोपटिया ग्राम पंचायत के उप प्रमुख ने कहा कि जिला प्रशासन ने मृत श्रमिकों के शव वापस भेजने की व्यवस्था की थी। उन्होंने कहा, हमने मामले की जानकारी राज्य सचिवालय को दे दी है। मृतकों के परिजन नियमानुसार मुआवजे के पात्र होंगे।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   31 Dec 2022 10:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story