एक बाघिन पर दो बाघ फिदा, फिर भी नहीं हुई इंप्रेस, कैमरे में कैद हुआ नजारा

Two tigers flopped on a tigress, yet not impress, camera caught sight
एक बाघिन पर दो बाघ फिदा, फिर भी नहीं हुई इंप्रेस, कैमरे में कैद हुआ नजारा
एक बाघिन पर दो बाघ फिदा, फिर भी नहीं हुई इंप्रेस, कैमरे में कैद हुआ नजारा


डिजिटल डेस्क मंडला। कान्हा नेशनल पार्क के मुक्की रेंज में प्यार के लिए बाघों के बीच जंग का वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में टी-30 उमरापानी, टी-24 जामुन टोला बाघ टी-27 के लिए आपस में भिड़ गये। बाघिन को इंप्रेस करने के लिए बाघो के बीच हुई लड़ाई से भी बाघिन इंप्रेस नहीं हुई है। जिसके बाद दोनो बाघ वहां से चले गये। यह नजारा पर्यटको ने कैमरे में कैद कर लिया।  
बताया गया है कि कान्हा नेशनल पार्क के मुक्की रेंज में टी-30 उमरापानी की टेरिटरी में टी-24 जामुनटोला आ गया। यहां पहले से ही टी-27 धवाझंडी बाघिन मौजूद थी। बाघिन को इंप्रेस करने के लिए टी-24 और टी-30 के बीच में आपसी जंग हो गई। करीब एक घंटे तक बाघो के बीच प्यार के लिए जंग चलती रही। 
दोनो बाघो ने बाघिन को इंप्रेस करने की कोशिश की लेकिन उन्हें निराशा हाथ  लगी। दोनो बाघ के सारे दांव-पेंच बाघिन के सामने फेल हो गये। बाघिन किसी पर भी इंप्रेस नहीं हुई। जिससे बाघो को वहां से वापस जाना पड़ा। 
पर्यटको ने बनाया वीडियो-
यहां दो बाघ और बाघिन के बीच प्यार की इस अनोखी जंग की तस्वीर और वीडियो कैमरे में कैद हो गया है। यहां मुक्की जोन में पर्यटक भ्रमण के लिए गये थे। इसी दौरान यह नजारा देखने मिला। पर्यटको ने इसे अपने कैमरे में कैद कर लिया। अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। यह दृश्य भी पर्यटको के बीच चर्चित बन गया है। 
बाघो में होती है वर्चस्व लड़ाई-
कान्हा नेशनल पार्क में बाघो के बीच वर्चस्व की लड़ाई होती है। यह पहला मामला है जब इसे कैमरे में कैद कर लिया गया है। ठंड का समय बाघो की मेटिंग के लिए अनुकूल माना जाता है। जिसमें बाघ बाघिनो को इंप्रेस करने का प्रयास करते है। इसी बीच दूसरे बाघ के इलाके में घुसपैठ की वजह से बाघो के बीच संघर्ष हो जाता है। कान्हा में बाघो की खतरनाक लड़ाई में कई बार बाघ जान गवां चुके है लेकिन इस बार कुछ अलग नजारा देखने मिला।

Created On :   6 Jan 2020 4:17 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story