दैनिक भास्कर हिंदी: दो युवकों ने की आत्महत्या - लाँकडाउन के कारण छिन गया था रोजगार

June 16th, 2020

डिजिटल डेस्क कटनी। अलग-अलग स्थानों में दो युवकों और एक महिला द्वारा फंदे पर झूलकर आत्महत्या कर ली गई। जानकारी अनुसार रंगनाथ नगर थानंतर्गत पाठक वार्ड निवासी विशाल पिता नंदकिशोर शर्मा (32) ने अपने भविष्य को लेकर परेशान था और उसने 14-15 जून की दरम्यिानी रात फांसी लगा लिया।
कॅरियर को लेकर परेशान रहता था युवक
जानकारी अनुसार युवक माता पिता के साथ खाना खाने के बाद अपने कमरे में सोने चला गया था। इसके बाद जब घर के सदस्य गहरी नींद में सो रहे थे तभी उसने फंदे पर झूलकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। सुबह मां ने जब हाल में सीलिंग पर लगे हुक पर बेटे का शव लटकते हुए देखा तो उसने रोना चिल्लाना शुरू किया जिसके बाद अन्य लोग पहुंचे और सूचना पुलिस को दी। मृतक के परिजनों ने पुलिस को बताया कि विशाल रतलाम में किसी प्राईवेट बैंक में काम करता था। लॉक डाउन के कारण वह तीन महीने से घर में ही था और अपने कॅरियर को लेकर परेशान रहता था। मृतक के पास से सुसाइड नोट भी मिला है जिसमें उसने अपनी ङ्क्षजदगी से परेशान होकर आत्महत्या करने का उल्लेख किया है। फिलहाल शवपरीक्षण उपरांत मर्ग प्रकरण दर्ज कर पुलिस ने विवेचना में लिया है।
तनाव नहीं सह पाया व्यवसायी युवक
बाकल थाना क्षेत्र के ग्राम इमलिया में आशू उर्फ प्रियांशु राय पिता निर्मल राय (22) फंदे पर झूलकर आत्महत्या कर लिया। युवक कपड़े का व्यवसाय करता था। उसके आत्मघाती कदम उठाने से परिजन भी स्तब्ध हैं। ऐसा माना जा रहा है कि लॉक डाउन के कारण व्यापार चौपट होने से युवा व्यवसायी तनाव में था, संभवत: इसी कारण उसने खुदखुशी कर ली। फिलहाल पुलिस ने मृतक का पोस्टमार्टम कराने उपरांत मर्ग प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया है। इसी प्रकार बरही थाना क्षेत्र के ग्राम बिचपुरा निवासी रेखा बाई पति पवन कुमार काछी ने फांसी पर झूलकर अपनी जीवन लीला का अंत कर लिया। पुलिस ने मृतिका का शवपरीक्षण कराने उपरांत मर्ग प्रकरण दर्ज कर विवेचना में लिया है।

 

खबरें और भी हैं...