निर्माणाधीन बरेला से मंडला हाइवे पर केन्द्रीय मंत्री ने जताई नाराजगी

Union minister expressed displeasure on the under construction Barela to Mandla highway
निर्माणाधीन बरेला से मंडला हाइवे पर केन्द्रीय मंत्री ने जताई नाराजगी
मंडला, सिवनी, बालाघाट की कनेक्टीविटी में सुधार निर्माणाधीन बरेला से मंडला हाइवे पर केन्द्रीय मंत्री ने जताई नाराजगी

डिजिटल डेस्क,मंडला। पुलिस लाइन मंडला में मंडला डिंडौरी की पांच सड़क परियोजनाओं के शिलान्यास कार्यक्रम में केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि जबलपुर से मंडला,बालाघाट और सिवनी की सड़क कनेक्टीविटी बेहतर बनाई जाएगी। इसके साथ विश्व विख्यात पर्यटन स्थल कान्हा नेशनल पार्क को नेशनल हाइवे से जोड़ा जाएगा। जिससे पर्यटको की आवाजाही मेें किसी भी तरह की समस्या उत्पन्न ना हो। इससे ना केवल पर्यटन बढ़ेगा। हाइवे से जुड़ जाने के बाद आदिवासी जिले में औद्योगिक गतिविधियो को बढ़ावा मिलेगा। जिससे यहां रोजगार के साधन में इजाफा होगा।

कार्यक्रम के दौरान केन्द्रीय मंत्री गड़करी ने बरेला से मंडला के 63 किमी लंबाई करीब 400 करोड़ के निर्माणाधीन हाइवे को लेकर नाराजगी जाहिर की है। उन्होने आमजनो के समक्ष माना है कि हाइवे निर्माण में निर्माण एजेंसी ने काम ठीक नहीं किया। मंच से ही केन्द्रीय मंत्री ने कहा है कि अब तक जो हुआ सो हुआ। हाइवे पर जहां सुधार की जरूरत है उसे नऐ सिरे से सर्वे कर  मरम्मत कराया जाएगा और जितना निर्माण कार्य शेष है उसे पूरा कराने के लिए रीटेंडर जारी करने के एनएचएआई आर्थोटी को कहा है।

हाइवे निर्माण के चलते पिछले छह वर्ष में जो परेशानी मंडला जिले की जनता सहन किया है। उसका भी उन्हे अहसास है। इसके साथ एक्सीडेंटल स्पॉट बने अंजनिया माधोपुर हाइवे पर ओवर ब्रिज निर्माण को मंजूरी दी है। यह मांग क्षेत्रीय जनो के द्वारा लंबे समय से की जा रही थी। इसके साथ मंडला बायपास निर्माण और नर्मदा एक्सप्रेस हाइवे को लेकर प्रदेश सरकार से प्रस्ताव मांगे है। उन्होने नर्मदा परिक्रमा के बेहतर संसाधन व व्यवस्थाएं बनाने का वायदा किया है।

1261 करोड़ 5 सड़क परियोजना का शिलान्यास

कार्यक्रम के दौरान केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गड़करी एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा मंडला डिंडौरी जिले की पांच सड़क परियोजनाओ का शिलान्यास किया गया है। जबलपुर एवं डिंडौरी जिले की 36 किलोमीटर की 146 करोड़ रूपए की लागत से कुंडम से शहपुरा राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 45 का 2 लेन मय पेव्हड शोल्डर, डिंडौरी जिले के 73 किलोमीटर की 241 करोड़ लागत से शहपुरा से डिंडौरी राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 45 का 2.लेन मय पेव्हड शोल्डर में निर्माण कार्य जो शहपुरा शाहपुर एवं डिंडौरी बायपास सहित है

डिंडौरी जिले के 86 किलोमीटर की 329 करोड़ की लागत से डिंडौरी से सागरटोला राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 45 का 2.लेन मय पेव्हड शोल्डर में निर्माण कार्य जो गाड़ासरई, माधोपुर, रूसा एवं बरनई बायपास, मंडला एवं डिंडौरी जिले के 101 किलोमीटर की 492 करोड़ रूपए की लागत से डिंडौरी से मंडला राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 543 का 2.लेन मय पेव्हड शोल्डर में निर्माण कार्य जो चाबी,लिंगामाल, इन्द्रमाल एवं खमरिया बायपास सहित का भूमिपूजन तथा डिंडौरी जिले के अंतर्गत 33 किलोमीटर की 53 करोड़ रूपए की लागत से समनापुर से बजाग मार्ग के उन्नयन कार्य का भूमिपूजन और शिलान्यास किया गया। इस अवसर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहानए केन्द्रीय इस्पात एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते, लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव उपस्थित रहे।

Created On :   7 Nov 2022 12:06 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story