विश्वविद्यालय के अधिकारी पर जानलेवा हमला, 3 आरोपी गिरफ्तार

UP: Deadly attack on university official, 3 accused arrested
विश्वविद्यालय के अधिकारी पर जानलेवा हमला, 3 आरोपी गिरफ्तार
यूपी विश्वविद्यालय के अधिकारी पर जानलेवा हमला, 3 आरोपी गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, मेरठ। मेरठ पुलिस ने सरदार वल्लभभाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के पशु चिकित्सा महाविद्यालय के डीन राजवीर सिंह पर गोलियां चलाने वाले 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के अनुसार, उन्हें संस्थान की एक महिला प्रोफेसर ने काम पर रखा था, जो उनके पद पर कब्जा करना चाहती थी। ये गिरफ्तारी सनसनीखेज हमले के लगभग दस दिन बाद हुई।

11 मार्च को घर वापस जाते समय कुछ अज्ञात हमलावरों ने सिंह पर गोलियां चला दी थीं। हमलावरों ने 8 राउंड फायरिंग की और 3 गोलियां डीन को लगीं, जो अभी भी आईसीयू में हैं।

दौराला पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) नरेंद्र शर्मा ने कहा, उनकी कार विश्वविद्यालय के गेट से मुश्किल से 400 मीटर की दूरी पर थी, जब कुछ अज्ञात हमलावरों ने उनके वाहन को रोका। जैसे ही उन्होंने खिड़की को नीचे किया, उन्होंने गोलियां चला दीं। एसएसपी मेरठ प्रभाकर चौधरी ने मामले की जांच के लिए 5 पुलिस टीमों का गठन किया।

बिना किसी टिप्स के, उचित सीसीटीवी फुटेज के अभाव और सिंह के बेहोश होने की स्थिति में पुलिस के लिए मामले को सुलझाना मुश्किल है।एसएसपी ने कहा, हमारी टीम ने 3 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनकी पहचान अनिल बलियान, मुनेंद्र बाना, आशु चड्ढा मोंटी के रूप में हुई है। उन्होंने कहा, तीनों ने अपना अपराध कबूल कर लिया।

हमें बताया कि उन्हें प्रोफेसर आरती भटेले ने डीन को मारने के लिए काम पर रखा था, जो विश्वविद्यालय में पशु चिकित्सक संस्थान में काम करती हैं। पुलिस ने कहा कि आरोपी अनिल बलियान ने कहा कि वह प्रोफेसर भटेले के संपर्क में आया था, जब वह 2014 में अपनी बेटी को विश्वविद्यालय में भर्ती करवा रहा था।

उस समय दोनों में नजदीकियां हो गई थीं, जिसके कारण बलियान की पत्नी उसे छोड़कर अपने गांव में रहने लगी थी। एसएसपी ने कहा, बलियान ने हमें बताया कि भटेले राजवीर के ज्यादा शिक्षित होने पर भी डीन बनने से नाखुश थे। उन्हें लगता था कि वह अधिक योग्य हैं। उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने शीर्ष नौकरी पाने के लिए सभी दरवाजे खटखटाए थे लेकिन विफल रहे थे।

पुलिस ने कहा कि बाना ने बालियान को आशु चड्डा और एक नदीम से मिलवाया, जो खूंखार अपराधी थे। उन्होंने सिंह को मारने की योजना बनाई लेकिन असफल रहे। एसएसपी ने कहा, हमने गिरफ्तार लोगों से हथियार, पैसे और अपराध में इस्तेमाल किए गए वाहन को बरामद करने में कामयाबी हासिल की है। दो आरोपी भटेले और नदीम फरार हैं।

आईएएनएस

Created On :   22 March 2022 8:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story