बबीता फोगट पर लगा कोरोना, चुनाव आचार संहिता उल्लंघन का आरोप, मामला दर्ज

UP elections: Babita Phogat accused of corona, election code of conduct violation, case registered
बबीता फोगट पर लगा कोरोना, चुनाव आचार संहिता उल्लंघन का आरोप, मामला दर्ज
यूपी चुनाव बबीता फोगट पर लगा कोरोना, चुनाव आचार संहिता उल्लंघन का आरोप, मामला दर्ज

डिजिटल डेस्क, बागपत। पहलवान बबीता फोगट और बागपत से भाजपा उम्मीदवार कृष्णपाल मलिक पर करीब 60 अन्य लोगों के साथ चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने का मामला दर्ज किया गया है। उन पर सोमवार को आईपीसी की धारा 269, 270 और 188 के तहत मामला दर्ज किया गया। दरअसल उनका एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें उन्हें बागपत में एक सार्वजनिक रैली करते हुए देखा जा सकता है।

पुलिस के मुताबिक, फोगट बदौत के बाली गांव में कृष्णपाल मलिक के लिए प्रचार करने गई थी, जो इलाके के मौजूदा विधायक भी हैं। उन्होंने गांव में एक जनसभा को संबोधित किया जिसमें किसी ने भी मास्क नहीं पहना था। आरोप है कि जनसभा करने के लिए जिला प्रशासन से भी कोई अनुमति नहीं ली गई।

फोगट द्वारा अपने ट्विटर अकाउंट पर अभियान से संबंधित तस्वीरें अपलोड करने के बाद प्रशासन ने कथित चुनाव आचार संहिता उल्लंघन का स्वत: संज्ञान लिया। बागपत पुलिस स्टेशन के निरीक्षक हरीश चंद्र ने कहा, हमने चुनाव आयोग द्वारा निर्धारित कोरोना प्रोटोकॉल और दिशानिर्देशों का पालन नहीं करने के लिए आईपीसी और महामारी रोग अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत कृष्णपाल मलिक, बबीता फोगट और 50-60 अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

आईएएनएस

Created On :   25 Jan 2022 5:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story