गोरखपुर मंदिर में पुलिस पर हमला करने वाला शख्स गिरफ्तार

UP: Man arrested for attacking police in Gorakhpur temple
गोरखपुर मंदिर में पुलिस पर हमला करने वाला शख्स गिरफ्तार
यूपी गोरखपुर मंदिर में पुलिस पर हमला करने वाला शख्स गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में गोरखनाथ मंदिर के दक्षिणी द्वार पर एक व्यक्ति ने प्रांतीय सशस्त्र कांस्टेबुलरी (पीएसी) के दो कांस्टेबलों पर कथित तौर पर धारदार हथियार से हमला कर दिया। वह शख्स जबरन मंदिर में घुसने की कोशिश कर रहा था।ये घटना रविवार देर शाम की है और गिरफ्तार आरोपी की पहचान मुर्तजा के रूप में हुई है। पुलिस के मुताबिक आरोपी ने अल्लाहु अकबर का धार्मिक नारा लगाकर जबरन मंदिर परिसर में घुसने की कोशिश की।

गोरखपुर जोन के अतिरिक्त महानिदेशक (एडीजी) अखिल कुमार ने कहा, आरोपी ने धारदार हथियार के साथ मंदिर में प्रवेश करने की कोशिश की, जिसके बाद हमारे दो पीएसी कांस्टेबल घायल हो गए। वह गेट के पास एक पीएसी पोस्ट पर गया और उसने पुलिस पर हमला करने की कोशिश की।

उन्होंने कहा कि हमले में घायल हुए आरोपी को भी पुलिस ने पकड़ लिया। पुलिस अधिकारी ने कहा कि घायल कांस्टेबल गोपाल कुमार गौर और अनिल पासवान को गुरु गोरखनाथ अस्पताल में प्राथमिक उपचार दिया गया और उनका बीआरडी मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है।एडीजी ने कहा, आरोपी का भी जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।

प्रारंभिक जांच में पता चला है कि उसका नाम मुर्तजा है और वह गोरखपुर का रहने वाला है। उन्होंने कहा कि आतंकी हमले से इंकार नहीं किया जा सकता क्योंकि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अक्सर मंदिर जाते रहते हैं।

आईएएनएस

Created On :   4 April 2022 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story