पुलिस की निष्क्रियता के चलते शख्स ने किया आत्मदाह का प्रयास

UP: Man attempted self-immolation due to police inaction
पुलिस की निष्क्रियता के चलते शख्स ने किया आत्मदाह का प्रयास
यूपी पुलिस की निष्क्रियता के चलते शख्स ने किया आत्मदाह का प्रयास

डिजिटल डेस्क, कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में एक 55 वर्षीय व्यक्ति ने भूमि विवाद मामले में पुलिस की निष्क्रियता के विरोध में सार्वजनिक रूप से पेट्रोल डालकर खुद को आग लगा ली। गंभीर रूप से झुलसे व्यक्ति की पहचान ईश्वर चंद्र दीक्षित के रूप में हुई है, जिसे लाला लाजपत राय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक घटना रविवार को श्याम नगर इलाके की है। युवक की बेटियों ने आरोप लगाया है कि जिले के बिधनु इलाके में जमीन को लेकर हुए विवाद में पुलिस की निष्क्रियता के चलते उन्होंने यह कदम उठाया है।

दीक्षित पिछले चार साल से श्याम नगर के चाणक्यपुरी स्थित राधेश्याम तिवारी के मकान में किराए पर रह रहे हैं। उनकी बेटी भूमिका ने संवाददाताओं को बताया कि उन्होंने 2017 में एक महिला सुनीता वर्मा से बिधनु की गंगापुर कॉलोनी में 200 वर्ग गज का प्लॉट खरीदा था।

शुक्रवार को दशहरे के अवसर पर उनका परिवार प्लाट पर कुछ पूजा-अर्चना करने और चहारदीवारी का निर्माण कार्य शुरू करने की रस्में करने गया था। हम चौंक गए जब एक घनश्याम सिंह गौड़ पुलिस के साथ प्लाट पर आया और दावा किया कि प्लाट उसी का है। उसका मेरे पिता के साथ पहले से विवाद था।

हमने श्याम नगर पुलिस चौकी और बाद में बिधनु पुलिस स्टेशन से संपर्क किया, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। पुलिस की निष्क्रियता से निराश और परेशान होकर उन्होंने आत्मदाह का प्रयास किया। चकेरी थाने के निरीक्षक मधुर मिश्रा ने कहा कि इस संबंध में आगे की जांच जारी है।

आईएएनएस

Created On :   18 Oct 2021 9:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story