जिंदा मिली मर्डर की गई महिला, डीएनए टेस्ट के आदेश

UP: Murdered woman found alive, DNA test ordered
जिंदा मिली मर्डर की गई महिला, डीएनए टेस्ट के आदेश
यूपी जिंदा मिली मर्डर की गई महिला, डीएनए टेस्ट के आदेश

डिजिटल डेस्क, मुजफ्फरनगर। सात साल पहले कथित तौर पर अपहरण कर हत्या कर दी गई एक महिला अब उत्तर प्रदेश के हाथरस में अपने पति और दो बच्चों के साथ जिंदा पाई गई है। उसका कथित हत्यारा जेल में सड़ रहा है। पुलिस ने यह जानकारी दी। मामला तब सामने आया जब आरोपी की मां ने खुद जांच की और महिला को ढूंढ निकाला। पुलिस की एक टीम हाथरस गई और मजिस्ट्रेट के सामने बयान दर्ज कराने के लिए 22 साल की लड़की को अलीगढ़ ले आई।

पुलिस ने कहा कि, अदालत के आदेश पर महिला की पहचान सुनिश्चित करने के लिए उसका डीएनए नमूना लिया जाएगा। मामला 17 फरवरी, 2015 का है, जब लड़की, जो उस समय 10वीं कक्षा की छात्रा थी, कथित तौर पर लापता हो गई थी। उसके माता-पिता ने गोंडा थाने में शिकायत दर्ज कराई थी।

पुलिस ने कहा, कुछ दिनों बाद आगरा में एक लड़की का शव बरामद किया गया। लड़की के पिता ने वहां जाकर उसके कपड़ों के आधार पर उसकी लापता बेटी के रूप में शव की शिनाख्त की। लड़की के पड़ोसी के खिलाफ अपहरण और हत्या के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

गिरफ्तार किए जाने के वक्त आरोपी 18 साल का छात्र था। कुछ साल बाद उसे जमानत पर रिहा कर दिया गया। हालांकि, चूंकि वह अदालती कार्यवाही में शामिल नहीं हो सका, इसलिए उसके खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया गया और उसे फिर से जेल भेज दिया गया। आरोपी की मां ने कहा, मैं हमेशा मानता था कि मेरे बेटे को हत्या के मामले में झूठा फंसाया गया है।

मैं अपने सभी परिचितों से पूछूंगा कि क्या उन्होंने लापता लड़की को कहीं देखा था। कुछ ने मुझे गंभीरता से लिया, कुछ ने नहीं। मैंने लोगों से संपर्क किया और उन्हें उस लड़की की तस्वीर दिखाई जो उस समय थी। उन्होंने कहा, कुछ दिन पहले, जब एक गुरुजी वृंदावन में प्रवचन दे रहे थे, तो उन्होंने उस लड़की को पहचान लिया, जो वहां कार्यक्रम में शामिल होने आई थी। आगे की पूछताछ में पता चला कि वह हाथरस में अपने परिवार के साथ रह रही है।

मां ने कहा, सप्ताहांत में, मैं पुलिस के पास गई और उन्हें उसके ठिकाने के बारे में बताया। मुझे उम्मीद है कि अधिकारी तेजी से कार्रवाई करेंगे और मेरे बेटे को उसकी आजादी वापस मिल जाएगी। पुलिस उपाधीक्षक (इगलास) राघवेंद्र सिंह ने कहा, लड़की को एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया है और अदालत की अनुमति मिलने के बाद, हमने उसकी पहचान का पता लगाने के लिए डीएनए प्रोफाइलिंग की प्रक्रिया शुरू कर दी है। उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 Dec 2022 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story