लोगों ने तेंदुए को बेरहमी से पीट-पीटकर मार डाला

UP: People brutally thrashed leopard to death
लोगों ने तेंदुए को बेरहमी से पीट-पीटकर मार डाला
यूपी लोगों ने तेंदुए को बेरहमी से पीट-पीटकर मार डाला

डिजिटल डेस्क, बिजनौर। गंगोड़ा जाट गांव में स्थानीय लोगों ने एक तेंदुए को मार डाला। लोगों ने तेंदुए के मुंह के बांस डाल दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। तेंदुए के पैर बंधे हुए थे और उसे घंटों तक पीटा गया था। मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। मिली जानकारी के मुताबिक खेत के आसपास लगे जाल में तेंदुआ फंस गया था, जिसके बाद लोगों ने उसकी पिटाई की।

जैसे ही यह खबर वन अधिकारियों तक पहुंची, वे तेंदुए को बचाने के लिए मौके पर पहुंचे लेकिन कुछ ही मिनटों में उसकी मौत हो गई।वन विभाग ने वीडियो में दिखाई देने वालों की पहचान के लिए जांच शुरू कर दी है। खेत मालिक विपिन कुमार के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है।

बिजनौर के संभागीय वनाधिकारी अनिल कुमार पटेल ने कहा कि तेंदुए के शव को पोस्टमार्टम के लिए बरेली आईवीआरआई केंद्र भेजा गया था और रिपोर्ट में मुंह और सिर में अंदरूनी हिस्से में चोट का खुलासा हुआ है। मामला दर्ज होने के बाद शनिवार को सैकड़ों किसान कलेक्ट्रेट के सामने जमा हो गए और आरोप लगाया कि खेत मालिक को झूठे मामले में फंसाया गया है।

प्रदर्शनकारियों ने जिलाधिकारी उमेश मिश्रा को ज्ञापन भी सौंपा। इस बीच, एक अन्य घटना में शनिवार को चांदपुर क्षेत्र के मदारीपुर ककराला गांव में गन्ने के खेत में तीन वर्षीय नर तेंदुए का शव पड़ा मिला।

संभागीय वन अधिकारी अनिल पटेल ने कहा कि हमें एक अलग गांव में एक और शव मिला है और मौत का कारण जानने के लिए इसे पोस्टमार्टम के लिए बरेली आईवीआरआई केंद्र भेज रहे हैं।

आईएएनएस 

Created On :   20 Feb 2022 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story