वेब सीरीज मिर्जापुर मामले में मुंबई पहुंची यूपी पुलिस, मिली जांच की अनुमति

UP Police reaches Mumbai in web series Mirzapur case, permission to investigate
वेब सीरीज मिर्जापुर मामले में मुंबई पहुंची यूपी पुलिस, मिली जांच की अनुमति
वेब सीरीज मिर्जापुर मामले में मुंबई पहुंची यूपी पुलिस, मिली जांच की अनुमति

डिजिटल डेस्क, मुंबई। विवादित वेब सीरीज ‘मिर्जापुर’ को लेकर उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में दर्ज एफआईआर मामले में वेब सिरीज के निर्माताओं से पूछताछ के लिए मिर्जापुर पुलिस मुंबई पहुंच गई है। इस बीच निर्माता फरहार अख्तर के घर पहुंचे मिर्जापुर पुलिस और मुंबई पुलिस के अधिकारियों के बीच नोकझोक की खबर आई। हालांकि मुंबई पुलिस के प्रवक्ता ने इसे अफवाह बताया है। काफी जद्दोजहद के बाद शुक्रवार को मुंबई पुलिस ने मिर्जापुर से आई पुलिस टीम को जांच की अनुमति दे दी।  

नियमों के मुताबिक किसी दूसरे राज्य से आए हुए पुलिस को जांच के लिए स्थानीय पुलिस से इजाजत लेनी होती है। मिर्जापुर पुलिस पिछले 2 दिनों से क्राइम ब्रांच के डीसीपी अकबर पठान के दफ्तर के चक्कर लगा रही है लेकिन डीसीपी अकबर पठान के उपलब्ध नहीं होने से मिर्जापुर पुलिस को जांच की इजाजत नहीं मिल रही थी। गुरुवार सुबह भी मिर्जापुर पुलिस अंधेरी में स्थित क्राइम ब्रांच डीसीपी के दफ्तर पहुंची थी लेकिन मुंबई पुलिस से कोई सहयोग नहीं मिला। इसके बाद मिर्जापुर पुलिस खार इलाके में फरहान अख्तर से पूछताछ करने के लिए उनके घर पर पहुंच गई। इसकी जानकारी खार पुलिस स्टेशन को हुई तो स्थानीय पुलिस स्टेशन के अधिकारी भी फरहान के घर पहुंच गए। यहां मिर्जापुर पुलिस और मुंबई पुलिस के बीच तीखी नोकझोक हुई। मिर्जापुर पुलिस टीम के एसएचओ बी.के. चौरसिया के मुताबिक हम फरहान अख्तर के घर का पता प्रमाणित करने गए थे। इसी दौरान स्थानीय पुलिस वहां पहुंच गई और वहां हमारी मौजूदगी पर आपत्ति जताने लगी। जिस वजह से उनसे हमारी थोडी नोकझोक हो गई।

गौरतलब है कि ‘मिर्जापुर’ वेब सीरीज को लेकर मिर्जापुर कोतवाली थाना में एफआईआर दर्ज है। वेब सीरीज के निर्माता-निर्देशक रितेश सिधवानी, फरहान अख्तर, भौमिक गोंडलिया और अमेजन प्राइम के खिलाफ मामला दर्ज है।

 
 

Created On :   22 Jan 2021 2:49 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story