एसटीएफ ने बागपत में नकली शराब का जखीरा जब्त किया, 5 गिरफ्तार

UP STF seizes a cache of spurious liquor in Baghpat, 5 arrested
एसटीएफ ने बागपत में नकली शराब का जखीरा जब्त किया, 5 गिरफ्तार
यूपी एसटीएफ ने बागपत में नकली शराब का जखीरा जब्त किया, 5 गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, बागपत। उत्तर प्रदेश के बागपत में राज्य पुलिस के विशेष कार्यबल ने नकली शराब से भरे ट्रक को जब्त कर लिया और पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया। भारी मात्रा में नकली शराब विधानसभा चुनाव से पहले बांटने के लिए लाई गई थी। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपियों की पहचान पवन, सचिन, उधम, दीपक और अमित के रूप में हुई है।

अधिकारी ने कहा, उन्होंने हमें बताया कि विधानसभा चुनाव के कारण शराब की मांग बढ़ गई है और वे भारी मुनाफा कमाने के लिए बोतलों पर असली का लेबल लगाकर नकली शराब की आपूर्ति कर रहे थे।

820 पेटी शराब, ट्रक, साथ ही एक कार, पांच सेल फोन और 75 बोरी फूला हुआ चावल जब्त किया गया। आरोपी ने तौर-तरीके पर लोहे का खास जाल बनाया था, उसके नीचे शराब की पेटियां रखी थीं और जाल को चावल और चारे की बोरियों से ढक दिया था। अधिकारी ने बताया कि विधानसभा चुनाव की घोषणा के तुरंत बाद पुलिस को अंतर्राज्यीय शराब तस्करी को रोकने के लिए कड़ी निगरानी रखने के निर्देश दिए गए थे।

पुलिस ने यूपी के सभी वांछित और कुख्यात अपराधियों को पकड़ने के लिए एक विशेष अभियान भी चलाया था। एसटीएफ की मेरठ इकाई को आस-पास के राज्य से शराब तस्करी के बारे में विशेष जानकारी मिली। जानकारी विकसित की गई और इसका भंडाफोड़ करने के लिए एक टीम का गठन किया गया।

टीम को पता चला कि शराब हरियाणा से लाई जा रही है और बागपत और आसपास के इलाकों में सप्लाई होने वाली है। टीम को सूचना मिली कि आरोपी ट्रक से पिलाना गांव आ रहे हैं। पिलाना टी प्वाइंट के पास बागपत-मेरठ मार्ग पर जाल बिछाकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपियों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने हरियाणा के सोनीपत इलाके से आपूर्ति ली थी और इसे बागपत में सुनील भगत के कार्यालय में पहुंचाया जाना था।

आईएएनएस

Created On :   30 Jan 2022 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story