महिला ने प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या की, दिया आत्महत्या का रूप

UP: Woman kills husband along with lover, gives form of suicide
महिला ने प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या की, दिया आत्महत्या का रूप
यूपी महिला ने प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या की, दिया आत्महत्या का रूप

डिजिटल डेस्क, रायबरेली। उत्तर प्रदेश के रायबरेली में पति की हत्या के आरोप में एक महिला को उसके प्रेमी के साथ गिरफ्तार किया गया है। इस घटना में आरोपियों ने घटना को आत्महत्या का मामला बनाने की कोशिश की। उन्होंने एक सुसाइड नोट भी लगाया, जिसमें कहा गया था कि उसकी मौत के लिए कोई जिम्मेदार नहीं है।

रायबरेली के पुलिस अधीक्षक (एसपी) आलोक प्रियदर्शी ने कहा आरोपी महिला 32 वर्षीय शुभा देवी की शादी राजेश से हुई थी, जो गुजरात में एक ऑटोमोबाइल कंपनी में काम करता था। रायबरेली की रहने वाली शुभा 38 वर्षीय सुमेर के साथ रिलेशनशिप में थी।

पिछले हफ्ते जब राजेश दशहरे की छुट्टियों में घर लौटा तो उसे अपनी पत्नी के विवाहेतर संबंध के बारे में पता चला, तो उसने पत्नी से कहा कि वह उसे अपने साथ गुजरात ले जाना चाहता है। इससे परेशान शुभा और सुमेर ने पहले राजेश का गला घोंट दिया और फिर उसके शरीर को छत से लटका दिया, ताकि यह आत्महत्या का मामला लगे।

हालांकि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में राजेश की गला दबाकर हत्या करने की बात कही गई है। हालांकि, शुभा ने ही पुलिस को सूचित किया था कि उसके पति ने गडागंज थाने में अपने आवास पर आत्महत्या कर ली है। एसपी ने कहा, एक टीम मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए ले गई, लेकिन एक मकसद का पता नहीं चल सका, जिसके बाद पीड़ित के भाई से संपर्क किया गया।

उसने दावा किया कि घटना से कुछ मिनट पहले, उसने अपने भाई राजेश से बात की थी और बाद वाले ने किया था किसी भी बात को लेकर उदास या चिंतित न हों। पुलिस टीम ने एक सुसाइड नोट भी बरामद किया, लेकिन फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी के हस्तलेख विशेषज्ञों ने कहा कि लिखावट राजेश के अलावा किसी और की थी।

एसपी ने कहा, हमने पीड़िता की पत्नी का फोन रिकॉर्ड भी लिया और एक व्यक्ति का एक विशिष्ट नंबर पाया, जिसके साथ वह लंबे समय तक बात करती थी। एक टीम ने नंबर संचालित करने वाले व्यक्ति को घेर लिया और उसकी पहचान सुमेर के रूप में की गई। सुमेर की लिखावट का नमूना भी लिया गया, जो सुसाइड नोट से मेल खाता था।

गडागंज के स्टेशन हाउस ऑफिसर अरविंद सिंह ने कहा, हमने सुमेर से पूछताछ की कि उसने प्रेमिका के साथ मिलकर पहले राजेश का गला घोंट दिया और फिर आत्महत्या का दृश्य तैयार किया।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   5 Oct 2022 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story