दहेज को लेकर महिला की हत्या

UP: Woman murdered over dowry
दहेज को लेकर महिला की हत्या
यूपी दहेज को लेकर महिला की हत्या

डिजिटल डेस्क, मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के ऊपरी गंगा नहर में वाहन गिरने से एक सरकारी स्कूल की शिक्षका की कथित तौर पर मौत हो गई। यह दुर्घटना उस समय हुई जब वह अपने बहनोई नावेद अहमद के साथ मुजफ्फरनगर के पुरकाजी जा रही थी। अहमद ने पुलिस को बताया कि कार ने नियंत्रण खो दिया, जिससे वह नहर में गिर गई। हालांकि, वह समय रहते कार से कूदने में कामयाब हो गया।

इस हादसे में 30 वर्षीय पीड़िता गुलबहार खान की मौत हो गई। महिला के परिवार का आरोप है कि दहेज की मांग को लेकर ससुराल वालों ने उसकी हत्या कर दी। महिला के पिता, मेरठ निवासी शहादत हुसैन ने कहा, मेरी बेटी की शादी चार साल पहले बाबर से हुई थी। उन्होंने 10 लाख रुपये और एक एसयूवी की मांग की, जिसे हम दे नहीं सकते थे। तब से वे उसे प्रताड़ित कर रहे हैं। यह कोई हादसा नहीं बल्कि एक हत्या थी।

उसके पिता की शिकायत के आधार पर पुलिस ने उसके पति बाबर खान और उसके ससुर अनवर, सास नूरीशा, देवर नावेद अहमद और दानिश अहमद और भाभी शाहीन सहित पांच अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

रतनपुरी पुलिस स्टेशन में धारा 498 ए भारतीय दंड संहिता, 3/4 दहेज निषेध अधिनियम, 304 बी (आईपीसी) के तहत मामला दर्ज किया गया है। मृतका के दो बच्चे हैं।

आईएएनएस

Created On :   10 March 2022 7:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story