फ्री वैक्सीनेशन केन्द्र में 3 सौ लोगों का टीकाकरण -जयप्रकाश नगर में लगा शिविर

Vaccination of 3 hundred people in free vaccination center - Camp set up in Jayaprakash Nagar
फ्री वैक्सीनेशन केन्द्र में 3 सौ लोगों का टीकाकरण -जयप्रकाश नगर में लगा शिविर
फ्री वैक्सीनेशन केन्द्र में 3 सौ लोगों का टीकाकरण -जयप्रकाश नगर में लगा शिविर

डिजिटल डेस्क जबलपुर । कोरोना वायरस के नष्टीकरण के लिए मंगलवार को जबलपुर महानगर के कृषि भाग के झंडा चौक जयप्रकाश नगर में नर्मदा सेलिब्रेशन भवन में कोरोना के फ्री वैक्सीनेशन शिविर का उद्घाटन किया गया। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ सेवा भारती महाकौशल के तत्वावधान में आयोजित इस शिविर का शुभारंभ प्रांत प्रचारक प्रवीण गुप्त एवं मध्य क्षेत्र के प्रचारक प्रमुख शिवराम समदडिय़ा द्वारा किया गया। शिविर में लगभग 300 लोगों ने टीकाकरण के लिए पंजीयन करवाया। इस मौके पर स्वयंसेवक भाग कार्यवाह रामकिंकर मिश्रा, सेवाभारती महाकौशल प्रांत संगठन मंत्री महेश सोनी, उमेश शुक्ला, यशवेंद्र ठगेले, किशोर सोनी, अमित चौहान, सर्वेश मिश्रा व अन्य मौजूद रहे। 
180 से अधिक लोगों का हुआ टीकाकरण
 भाजपा चंद्रशेखर आजाद मंडल के तहत कुर्मी सेवा संस्थान, मनमोहन नगर गायत्री मंदिर के बाजू में चल रहे शिविर के तीसरे िदन 180 लोगों का टीकाकरण हुआ। इस मौके पर अतुल जैन दानी प्रीत सिंह सेंगर, नरेश चौधरी, दिनेश तिवारी, धर्मेन्द्र तिवारी, दीपक पाठक व अन्य मौजूद रहे। 
कोरोना वैक्सीनेशन में स्वयंसेवी कर रहे भागीदारी - जिले में कोरोना महामारी संक्रमण की प्रभावी रोकथाम करने सरकार द्वारा प्रयास किए जा रहे हैं। सामाजिक संगठनों को भी अभियान में भागीदार बनाने कोरोना वॉलंटियर अभियान के तहत सहयोग करने अभियान दल के साथ नगर निगम क्षेत्र में ऐसे 125 स्वेच्छिक कार्यकर्ताओं को जोड़ा गया है जो कि अभियान के साथ काम कर रहे हैं। 
शिविर में हुआ वैक्सीनेशन 
 जबलपुर पत्रकार संघ एवं प्रेस क्लब के तत्वावधान में मंगलवार को एमएम डिस्पेंसरी पचपेढ़ी में कोरोना वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन हुआ। कलेक्टर कर्मवीर शर्मा के निर्देश पर सुबह 9 से शाम 5 बजे तक चले इस शिविर में 45 साल के ऊपर वाले पत्रकारों और उनके परिजनों ने रजिस्ट्रेशन करके प्रथम डोज लगवाया। 
शुरू हुआ टीका उत्सव 
 महात्मा ज्योतिबा फुले एवं बाबासाहेब डॉ. भीमराव आंबेडकर की जयंती पर 14 अप्रैल के बीच नेहरू युवा केंद्र के स्वयंसेवकों द्वारा 7 विकासखंडों में टीकाकरण के प्रति ग्रामीण क्षेत्रों के निवासियों को जागरूक किया जा रहा है।  जिला युवा अधिकारी प्रतीक सिन्हा के निर्देशानुसार दवाई भी और कड़ाई भी के मूलमंत्र के साथ आम लोगों को मास्क लगाने जागरूक कर रहे हैं।

Created On :   14 April 2021 11:49 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story