आज से युवाओं को टीका, 100 डोज से शुरूआत - आज 40 केंद्रों पर टीकाकरण

Vaccination to youth from today, starting at 100 doses - Immunization at 40 centers today
आज से युवाओं को टीका, 100 डोज से शुरूआत - आज 40 केंद्रों पर टीकाकरण
आज से युवाओं को टीका, 100 डोज से शुरूआत - आज 40 केंद्रों पर टीकाकरण

पहले दिन 18 से 44 वर्ष के 100 हितग्राहियों को लगेगा, 45 से अधिक उम्र की कैटेगरी के लिए 
डिजिटल डेस्क जबलपुर ।  कोरोना वेक्सीनेशन अभियान के तीसरे चरण के तहत आज बुधवार 5 मई से 18 वर्ष से 44 वर्ष तक कीआयु के व्यक्तियों को भी कोरोना के टीके लगाने के कार्य की शुरूआत हुई । अठारह से 44 वर्ष अधिक आयु के युवाओं एवं व्यक्तियों को कोरोना के टीके लगाने आज पहले दिन यहाँ राईट टॉउन स्थित मानस भवन में केम्प लगाया गया । 
वैक्सीन की किल्लत के बीच जबलपुर समेत प्रदेश के सभी जिलों में कोरोना टीकाकरण के तीसरे चरण की शुरूआत हो रही है, जिसके अंतर्गत युवाओं को टीके लगाए जाएँगे। सभी जिलों में 18 से 44 वर्ष की उम्र के 100-100 हितग्राहियों का टीकाकरण होगा। जबलपुर में मानस भवन में इसके लिए विशेष सेशन रखा गया है, जहाँ युवा टीका लगवाएँगे। शुरूआत सुबह 11 बजे हुई।  यहाँ मुख्यमंत्री 5 हितग्राहियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात भी करेंगे। वहीं दूसरी ओर वैक्सीन की नई खेप मिलने के बाद 45 से अधिक उम्र की कैटेगरी के लिए चल रहे टीकाकरण को गति देने आज जिले में केंद्रों की संख्या बढ़ाई जा रही है। जानकारी के अनुसार आज 40 सेशन टीकाकरण के लिए रखे जा रहे हैं।  
मैसेज मिलने पर ही लगेगा टीका 
जिले में चल रहे टीकाकरण अभियान की गति वैक्सीन की किल्लत ने कम कर दी है, वहीं युवाओं के लिए शुरू किया जा रहा टीकाकरण भी सांकेतिक नजर आ रहा है। इस कैटेगरी में उन्हीं हितग्राहियों को टीका लगेगा, जिन्होंने पूर्व में पंजीयन कराया है और उन्हें टीका लगवाने के लिए मैसेज प्राप्त हुआ है।  
टीकाकरण के लिए दिनों का निर्धारण 
राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन मप्र के टीकाकरण संचालक डॉ. संतोष शुक्ला द्वारा सीएमएचओ और जिले के टीकाकरण अधिकारी के लिए निर्देश जारी किए गए हैं, जिसमें कहा गया है कि शासकीय संस्थाओं में कोविड-19 टीकाकरण के सत्र सोमवार, बुधवार, गुरुवार एवं शनिवार को ही आयोजित किए जाएँ। वहीं मंगलवार और शुक्रवार को नियमित टीकाकरण दिवस होने कारण केवल जिला अस्पताल एवं मेडिकल कॉलेज में ही टीकाकरण किया जाए।
एक सेशन रखा है 
युवाओं के टीकाकरण के लिए आज 1 सेशन रखा गया है। आने वाले कुछ दिनों तक प्रतिदिन 100 टीके इस कैटेगरी में लगाए जाएँगे। 
डॉ. एसएस दाहिया, जिला टीकाकरण अधिकारी

Created On :   5 May 2021 9:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story