काशी में आरोग्य शाला खोलेगा विहिप

VHP will open health school in Kashi
काशी में आरोग्य शाला खोलेगा विहिप
वाराणसी काशी में आरोग्य शाला खोलेगा विहिप
हाईलाइट
  • काशी प्रांत के 19 जिलों की झुग्गियों में 100 से अधिक आरोग्य शालाएं खोलने की योजना

डिजिटल डेस्क, वाराणसी। विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने काशी प्रांत के 19 जिलों की झुग्गियों में 100 से अधिक आरोग्य शालाएं खोलने की योजना तैयार की है। प्रयागराज जिले में ममफोर्डगंज, फाफामऊ, झूंसी, नैनी और धूमनगंज सहित पांच आरोग्य शालाओं, एक विशेष क्लिनिक ने पहले ही काम करना शुरू कर दिया है और एलोपैथ, होम्योपैथ और आयुर्वेदिक सहित विशेष डॉक्टर शहर की झुग्गी बस्तियों से मरीजों की जांच और इलाज कर रहे हैं।

विहिप के काशी प्रांत प्रचार प्रमुख अश्विनी मिश्रा ने संवाददाताओं से कहा कि प्रयागराज में पांच अलग-अलग स्थानों पर आरोग्य शालाएं खोलने के बाद काशी प्रांत के अन्य जिलों में आरोग्य शालाएं खोलने के लिए एक प्रारूप को अंतिम रूप दिया गया है। उन्होंने कहा कि योजना के तहत, एक एलोपैथिक और आयुर्वेदिक डॉक्टर सप्ताह में एक बार विहिप की आरोग्य शाला में मरीजों का दौरा करेंगे और उनका इलाज करेंगे, जबकि एक होम्योपैथिक डॉक्टर सप्ताह में तीन बार आरोग्य शाला का दौरा करेंगे।

मिश्रा ने दावा किया, विहिप ने तीनों पैथियों के डॉक्टरों को झुग्गी-झोपड़ी क्षेत्रों के मरीजों की जांच और इलाज के लिए निर्धारित दिनों में एक या दो घंटे का समय देने की अपील की है। प्रयागराज में विहिप द्वारा स्थापित पांच आरोग्य शालाएं लोकप्रिय हो गई हैं।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   2 Jun 2022 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story