विजिलेंस ब्यूरो ने अपने ही इंस्पेक्टर को घूस लेते गिरफ्तार किया

Vigilance Bureau arrested its own inspector for taking bribe
विजिलेंस ब्यूरो ने अपने ही इंस्पेक्टर को घूस लेते गिरफ्तार किया
पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने अपने ही इंस्पेक्टर को घूस लेते गिरफ्तार किया
हाईलाइट
  • भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज

डिजिटल डेस्क, अमृतसर। विजिलेंस ब्यूरो (वीबी) ने ब्यूरो रेंज कार्यालय अमृतसर में तैनात अपने ही विभाग के एक निरीक्षक अमोलक सिंह को कथित तौर पर 5,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है।

इस बात का खुलासा करते हुए मंगलवार को ब्यूरो के एक प्रवक्ता ने कहा कि आरोपी इंस्पेक्टर को अमृतसर की न्यू मोहिंद्रा कॉलोनी निवासी प्रभमेश मोहन की शिकायत पर गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने आगे बताया कि शिकायतकर्ता ने ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराते समय एक वीडियो अपलोड किया था। शिकायतकर्ता ने कहा कि उसे और उसकी पत्नी, जो एमसी अमृतसर में एक कर्मचारी थे, उनको ब्यूरो ने 2021 में भ्रष्टाचार के एक मामले में गिरफ्तार किया था और अदालत ने उन्हें जमानत दे दी थी।

शिकायतकर्ता ने आगे आरोप लगाया कि इस मामले के जांच अधिकारी होने के नाते, अमोलक सिंह नमूने के रूप में अपनी आवाज दर्ज करने के लिए उससे 5,000 रुपये की रिश्वत की मांग कर रहा था। बयान में कहा गया है कि इसे सबूत के तौर पर रखने के लिए शिकायतकर्ता ने इस बातचीत को अपने फोन में रिकॉर्ड किया और इसे विजिलेंस ब्यूरो को सौंप दिया।

बयान में कहा गया है कि शिकायत में तथ्यों और भौतिक साक्ष्यों के सत्यापन के बाद ब्यूरो ने निरीक्षक को शिकायतकर्ता से 5,000 रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया। बयान में कहा गया है कि विजिलेंस ब्यूरो फ्लाइंग स्क्वायड-1 पंजाब, थाना एसएएस नगर में आरोपी अधिकारी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच जारी है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   1 Nov 2022 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story