खतौली उपचुनाव के लिए 369 बूथों पर सोमवार को वोटिंग, पोलिंग पार्टियां रवाना

Voting on 369 booths for Khatauli by-election, polling parties leave on Monday
खतौली उपचुनाव के लिए 369 बूथों पर सोमवार को वोटिंग, पोलिंग पार्टियां रवाना
उत्तर प्रदेश उपचुनाव खतौली उपचुनाव के लिए 369 बूथों पर सोमवार को वोटिंग, पोलिंग पार्टियां रवाना

डिजिटल डेस्क, मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के उपचुनाव के लिए मतदान 5 दिसंबर को होना है। मुजफ्फरनगर जिले में खतौली विधानसभा क्षेत्र के मतदान के लिए पोलिंग पार्टियां रविवार को रवाना हो गई हैं। विधानसभा क्षेत्र के लिए 171 पोलिंग पार्टी खतौली विधानसभा क्षेत्र के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना होने के लिए पहुंची।

मुजफ्फरनगर नवीन मंडी स्थल मे बनाए गए स्ट्रांग रूम में भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पोलिंग पार्टियां ईवीएम मशीन के साथ रवानगी कर रही है। जिला निर्वाचन अधिकारी चन्द्रभूषण सिंह के आलावा अन्य अधिकारी सुबह से ही सभी व्यवस्थाओं का जायजा लेने पहुंचे। चुनाव को लेकर 171 पोलिंग पार्टियां गठित की गई हैं, वहीं प्रत्येक पार्टी में एक पीठासीन अधिकारी और तीन मतदान अधिकारी शामिल हैं। चुनाव में करीब 1624 कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई है। ईवीएम मशीन के साथ एक किट में कोराना के बचाव के लिए सेनिटाइजर, मास्क हाथों के ग्लव्स व अन्य सामग्री रखी गई है।

जिला निर्वाचन अधिकारी चन्द्रभूषण सिंह ने बताया कि खतौली विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव के लिए पोलिंग पार्टी प्रस्थान करना शुरू कर रही हैं और सभी पोलिंग पार्टियों को ईवीएम मशीन चलाने के लिए प्रशिक्षण भी दिया गया है।

आपको बता दें कि मुजफ्फरनगर जिले के खतौली विधायक विक्रम सैनी को 2013 के मुजफ्फरनगर दंगों में उनकी भूमिका के लिए 11 अक्टूबर को एम/एमएलए कोर्ट ने दो साल के कारावास की सजा सुनाई थी। सचिवालय ने एक अधिसूचना जारी कर 11 अक्टूबर को खतौली विधानसभा सीट को खाली घोषित कर दिया गया था।

खतौली विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव 5 दिसंबर को होना है। खतौली सीट पर बीजेपी के पूर्व विधायक विक्रम सैनी की पत्नी राजकुमारी सैनी का सीधा मुकाबला राष्ट्रीय लोक दल पार्टी के मदन भैया से है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   4 Dec 2022 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story