हम सभी वैदिक जीवन पद्धति को अपनाये- सुश्री ठाकुर प्रभारी मंत्री ने जावद में किया कोरोना योद्धाओं का सम्‍मान!

हम सभी वैदिक जीवन पद्धति को अपनाये- सुश्री ठाकुर प्रभारी मंत्री ने जावद में किया कोरोना योद्धाओं का सम्‍मान!
हम सभी वैदिक जीवन पद्धति को अपनाये- सुश्री ठाकुर प्रभारी मंत्री ने जावद में किया कोरोना योद्धाओं का सम्‍मान!

डिजिटल डेस्क | नीमच हम सभी अपने जीवन में वैदिक जीवन पद्धति को अपनाये। करें योग, रहे निरोग। प्राणायाम अनुलोम विलोम करें और अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढाये। दो गज की दूरी रखे, मास्‍क जरूर पहने साथ ही कोविड अनुकूल व्‍यवहार का भी स्‍वयं पालन करें। दूसरों को इसके लिए प्रेरित करें। यह बात प्रदेश के पर्यटन संस्‍कृति अध्‍यात्‍म तथा जिले की प्रभारी मंत्री सुश्री उषा ठाकुर ने गुरूवार को जावद मण्‍डी प्रांगण में कोरोना योद्धाओं के सम्‍मान समारोह को सम्‍बोधित करते हुए कही।

कार्यक्रम की अध्‍यक्षता प्रदेश के सूक्ष्‍म लघु मध्‍यम उद्यम विज्ञान और प्रौद्योगी मंत्री श्री ओमप्रकाश सखलेचा ने की। इस मौके पर विधायक नीमच श्री दिलीप सिह परिहार, मनासा विधायक श्री अनिरूद्ध मारू,जिला पंचायत प्रधान श्रीमती अव‍ंतिका मेहर सिह जाट, श्री पवन पाटीदार, कलेक्‍टर श्री मयंक अग्रवाल, एसपी श्री सूरज कुमार वर्मा, श्री महेन्‍द्र भटनागर, श्री राकेश पप्‍पु जैन, श्री श्‍याम काबरा, श्री समदर पटेल, श्री सचिन गोखरू, श्री विक्रम सोनी भी उपस्थित थे।

समारोह में प्रभारी मंत्री सुश्री ठाकुर ने पुलिस, राजस्‍व व स्‍वास्‍थ विभाग के कोरोना योद्धाओं को प्रशस्ति पत्र भेंट कर सम्‍मान किया। मंत्री श्री सखलेचा ने कोरोना योद्धाओं के सम्‍मान की रूपरेखा पर प्रकाश डालते हुए कहा कि जावद क्षेत्र में पहले चरण में आशा व आगंनवाडी कार्यकर्ताओं का सम्‍मान किया गया है। दूसरे चरण में पुलिस, राजस्‍व, स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के कोरोना योद्धाओं का सम्‍मान किया गया है।

अगले चरण में अन्‍य विभागों के कोरोना योद्धाओं का सम्‍मान किया जावेगा। उन्‍होने कहा कि जावद क्षेत्र में लोगों की नि:शुल्‍क ईसीजी व अन्‍य जांचे की गई है। अभी तक क्षेत्र के 40 हजार लोगों के स्‍वास्‍थ्‍य की जाचं कर उसका डेटा ऑनलाईन उपलब्‍ध है। क्षेत्र के शेष एक लाख लोगों के स्‍वास्‍थ्‍य की नि:शुल्‍क जांचें भी करवाई जायेगी। कार्यक्रम को श्री पवन पाटीदार ने भी सम्‍बोधित किया। प्रारंभ में प्रभारी मंत्री सुश्री ठाकुर ने अतिथियों के साथ दीप प्रज्‍जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया और कन्‍याओं का पूजन भी किया। मंत्री श्री सखलेचा ने प्रभारी मंत्री को शाल श्रीफल भेंट कर, व पगडी पहनाकर स्‍वागत किया और स्‍मृति चिन्‍ह भी भेंट किया।

Created On :   16 July 2021 10:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story