कोविड पेशेंट बहनों की शादी स्थगित, ईद पर लिधौरा में युवती से मिलने आया था मंगेतर

Wedding of Kovid Patient sisters postponed, fiance came to meet the girl in Lidhaura on Eid
कोविड पेशेंट बहनों की शादी स्थगित, ईद पर लिधौरा में युवती से मिलने आया था मंगेतर
कोविड पेशेंट बहनों की शादी स्थगित, ईद पर लिधौरा में युवती से मिलने आया था मंगेतर

डिजिटल डेस्क टीकमगढ़/लिधौरा/पलेरा । लिधौरा में कोरोना संक्रमित मिलीं बहनों में से छोटी बहन का मंगेतर क्वारेंटाइन सेंटर पर ईद मिलने आया था। कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग में प्रशासनिक टीम को यह जानकारी लगी है। रूपगंज निवासी मंगेतर को जतारा में क्वारेंटाइन किया गया है। दोनों कोविड पेशेंट को कोविड केयर सेंटर लिधौरा में रखा गया है। सिमरा निवासी कोरोना संक्रमित प्रसूता को नवजात बच्ची और सास के साथ पलेरा से जिला अस्पताल टीकमगढ़ शिफ्ट किया है। तीनों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। तीनों कोविड पेशेंट के संपर्क में कुल 26 लोगों की सैम्पल कराए गए हैं।
कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आने के कारण लिधौरा में दो बहनों की शादी फिलहाल स्थगित हो गई। इतना ही नहीं मंगेतर को भी क्वारेंटाइन सेंटर जतारा में रखा गया है। मिली जानकारी के अनुसार कोविड पेशेंट दोनों बहनों की 28 मई को शादी होनी थी। इनमें से बड़ी बहन की शादी ग्वालियर और छोटी की लिधौरा तहसील के रूपगंज तय हुई थी। रूपगंज निवासी युवक भी दिल्ली में रहता था। दोनों बहनें शादी करने के लिए दिल्ली से लिधौरा आई थीं, लेकिन इन्हें क्वारेंटाइन किया गया था। 25 मई को सैम्पल लिए, 27 को रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग की गई। लिधौरा में आइसोलेट दोनों कोविड पेशेंट के परिजनों को बुधवार शाम को जतारा में क्वारेंटाइन किया गया। 
प्रसूता को सर्दी- जुकाम, नवजात बच्ची स्वस्थ, गांव के 11 लोगों को भी क्वारेंटाइन किया
सिमराखुर्द निवासी कोरोना पॉजिटिव महिला को नवजात बच्ची के साथ पलेरा से जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया गया है। प्रसूता की सास को भी टीकमगढ़ लाया गया है। सीएमएचओ डॉ. एमके प्रजापति ने बताया कि नवजात बच्ची को देखरेख की अधिक जरूरत है। इसके अलावा कोरोना संक्रमित महिला को सर्दी-जुकाम की शिकायत थी। इसलिए बुधवार की रात में तीनों को पलेरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से जिला अस्पताल शिफ्ट किया है। उन्होंने बताया कि पलेरा अस्पताल में महिला की डिलेवरी कराने वाले अस्पताल के स्टाफ 2 स्टाफ नर्स, आशा कार्यकर्ता, दाई, लैब टेक्नीशियन, वाहन चालक, चपरासी सहित 7 लोगों को इंस्टीट्यूशनल क्वारेंटाइन किया है। पलेरा के शासकीय महाविद्यालय में रखा है। सभी के सैम्पल कराए गए हैं। कोरोना पॉजिटिव महिला के परिजनों सहित सिमरा गांव के 11 लोगों को जतारा में क्वारेंटाइन किया है। महिला को जिला अस्पताल भेजने के बाद पलेरा अस्पताल को सेनेटाइज किया गया। हालांकि पलेरा अस्पताल में कोरोना पेशेंट को रखे जाने से गुरुवार को ओपीडी सूनी पड़ी रही।  
मंगेतर ने क्वारेंटाइन से किया मना, पहली बार में खाली लौटी एम्बुलेंस
कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग में क्वारेंटाइन सेंटर प्रबंधन की लापरवाही खुलकर सामने आई। प्रशासनिक टीम को जानकारी लगी कि क्वारेंटाइन सेंटर में छोटी बहन का मंगेतर ईद पर मिलने आया था। फस्र्ट कॉन्टेक्ट में आए मंगेतर को हाईरिस्क के कारण क्वारेंटाइन करने के लिए एम्बुलेंस रूप गंज भेजी गई, लेकिन युवक ने आने से मना कर दिया। खाली एम्बुलेंस लौटने के कारण मैदानी अफसर पुलिस बल के साथ दोबारा एम्बुलेंस लेकर रूपगंज पहुंचे। युवक को समझा-बुझाकर क्वारेंटाइन के लिए राजी किया और एम्बुलेंस से जतारा भेज दिया। जतारा एसडीएम सौरभ सोनवणे रूपगंज निवासी युवक भी दिल्ली में रहता है और 14 मई को वह घर आ गया था। ईद पर वह क्वारेंटाइन सेंटर पर उस लड़की से मिलने आया था, जिससे उसकी शादी होने वाली थी। पहली बार उसने आने से मना कर दिया था। दोबारा समझाइश के बाद क्वारेंटाइन किया गया है।
 

Created On :   29 May 2020 10:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story