दैनिक भास्कर हिंदी: पश्चिम बंगाल में एक और बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या, CID करेगी जांच

June 2nd, 2018

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिले में एक और बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या हो गई है। बलरामपुर के दाभा गांव में यह वारदात हुई है। यहां एक बिजली के खंभे पर 32 साल के बीजेपी कार्यकर्ता दुलाल कुमार का शव लटका मिला है। बीजेपी ने इस हत्या के पीछे तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का हाथ बताया है। मामले की जांच CID को सौंप दी गई है। गौरतलब है कि 3 दिन पहले भी पुरुलिया जिले में एक यूवा बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई थी।
 


बीजेपी के पश्चिम बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने पुरुलिया जिले में हुई इस दूसरी घटना पर दुख और गुस्सा जाहिर किया है। उन्होंने ट्वीट किया है, 'हम शर्मिंदा हैं! मैंने कल रात पश्चिम बंगाल के अनुज शर्मा ADG लॉ & ऑर्डर से बहुत देर बात की..बलरामपुर के दुलाल की जान खतरे में है बताते हुए, उनसे किसी भी हाल मे उसे बचाने के लिए अनेक बार कहा! उन्होने कहा था, पुलिस पूरी ताकत से कोशिश कर रही है और मैं स्वयं पूर्ण प्रयास करूंगा..ADG के पूर्ण प्रयास के बाद भी आखिरकर पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिले में बीजेपी कार्यकर्ता दुलाल की लाश भी सुबह टॉवर पर लटकी हुई मिली है!' उन्होंने ट्वीट के अंत में लिखा है, 'हम शर्मिंदा हैं! शायद प्रजातंत्र भी शर्मिंदा है!!'

 


कैलाश विजयवर्गीय ने  इससे पहले शुक्रवार को ट्वीट किया था कि अभी बलरामपुर, पुरुलिया के त्रिलोचन की चिता की आग ठंडी भी नहीं हुई और वहीं के गांव में रहने वाले बीजेपी कार्यकर्ता दुलाल महतो का अभी अपहरण कर लिया गया, उसकी मोटर साइकिल तालाब के पास मिली है। उन्होंने लिखा था कि पुलिस को रिपोर्ट करने के बाद भी, अब तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है!

 


3 दिन पहले हुई थी दलित बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या

पुरुलिया जिले में ही 30 मई को 18 वर्षीय त्रिलोचन महतो का शव एक पेड़ से लटका मिला था। त्रिलोचन के शव के पास एक पत्र भी मिला है, जिसमें बांग्ला भाषा में लिखा था, 'तुम इतनी छोटी उम्र में बीजेपी के लिए काम कर रहे हो। हम पंचायत चुनाव के दौरान ही तुम्हें मारना चाहते थे और आज हमने तुम्हें मार दिया।' बता दें कि त्रिलोचन बलरामपुर ब्लॉक के बीजेपी नेता पानो महतो का बेटा था। हाल ही में हुए पंचायत चुनाव में बलरामपुर ब्लॉक की सभी सीटों पर बीजेपी ने जीत दर्ज की थी।