दैनिक भास्कर हिंदी: पश्चिम बंगाल: कार्यकर्ता की हत्या, पीठ पर लिखा-BJP के साथ काम करने का अंजाम

May 31st, 2018

डिजिटल डेस्क, पुरुलिया। पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिले में एक बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई है। आरोपियों ने हत्या कर शव को पेड़ से टांग दिया और पीठ पर एक लेटर चिपका दिया, जिसमें लिखा है कि ''बीजेपी के लिए काम करोगे तो यही अंजाम होगा।" भारतीय जनता पार्टी ने इसे राजनीतिक हत्या बताया है। 20 साल के त्रिलोचन महतो की लाश घर के पास ही नायलॉन की रस्सी से पेड़ पर लटकती मिली।

 

बीजेपी कार्यकर्ताओं का आरोप है कि टीएमसी कार्यकर्ताओं ने उन्हें मार दिया क्योंकि उन्हें पंचायत चुनावों के बाद से टारगेट किया जा रहा था। पुलिस जांच अभी चल रही है।

 

 

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कार्यकर्ता की संदिग्ध हत्या को लेकर पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि उसने 'कम्युनिस्ट शासन की हिंसक विरासत' को पीछे छोड़ दिया है। अमित शाह ने ट्वीट कर कहा कि "भाजपा के युवा कार्यकर्ता त्रिलोचन महतो की जिंदगी 'राज्य के संरक्षण में छीन ली गई' क्योंकि उनकी विचारधारा 'राज्य प्रायोजित गुंडों' से अलग थी। हमारे युवा कार्यकर्ता त्रिलोचन महतो की निर्मम हत्या से गहरा दुख हुआ है।  

 

 

 

इस घटना की खबर फैलते ही स्थानीय लोगों के साथ साथ बीजेपी कार्यकर्ताओं ने हंगामा शुरू कर दिया। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस को भी शव ले जाने से रोका जाने लगा। बीजेपी के नेता त्रिलोचन की हत्या में शामिल आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग कर रहे थे। हालांकि बाद में आश्वासन देकर पुलिस ने लोगों को शांत किया और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

 

पुरुलिया के पुलिस अधीक्षक जॉय बिस्वास ने कहा कि मामला दर्ज कर जांच की जा रही है। फिलहाल यह आपसी रंजिश का मामला लगता है। पुलिस सभी बिंदुओं की जांच कर रही है। आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।