comScore

दूसरी शादी के लिए पत्नी को जिंदा जलाया, आरोपी पति फरार

दूसरी शादी के लिए पत्नी को जिंदा जलाया, आरोपी पति फरार


डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। सिंगोड़ी चौकी क्षेत्र के ग्राम पिण्डरईडबीर मेें शनिवार-रविवार दरमियानी रात दिल-दहला देने वाली एक घटना सामने आई है। दूसरी शादी करने का जुनून एक शख्स के दिलों-दिमाग पर इस कदर हावी हो गया कि शादी का विरोध करने पर उसने अपनी पत्नी जिंदा जला दिया। आग में बुरी तरह से झुलसी महिला की इलाज के दौरान रविवार सुबह  मौत हो गई।
मृत्यु पूर्व पिण्डरईडबीर निवासी 40 वर्षीय शमशाद बानो पति शेख सफी मंसूरी ने पुलिस को बताया कि पति शेख सफी दूसरा विवाह करने की जिद पर अड़ा हुआ था। इस बात पर आए दिन दोनों के बीच विवाद भी होता था। शनिवार रात लगभग दो बजे बच्चों के साथ सो रही शमशादबानो को पति सफी ने नींद से जगाया और उसे अपने कमरे में ले गया। यहां इसी बात पर दोनों के बीच दोबारा विवाद हुआ और सफी ने मिट्टी तेल छिड़ककर उसे आग के हवाले कर दिया। घटना के बाद आरोपी पति भाग गया। मदद के लिए चीखती शमशाद बानो और बच्चों की आवाज सुनकर पड़ोसी मौके पर पहुंचे। जिन्होंने उसे जिला अस्पताल लाकर भर्ती कराया गया। इलाज के दौरान सुबह लगभग आठ बजे उसकी मौत हो गई। पुलिस आरोपी पति की तलाश कर रही है।
बेटी ने बताया, पहले भी लगा चुका करंट-
शमशाद की बड़ी बेटी 17 वर्षीय साफिया मंसूरी ने पुलिस को बताया कि लगभग तीन से चार माह पूर्व पिता सफी ने खेत में करंट फैलाकर मां शमशाद को पाइप सुधारने खेत भेज दिया था। खेत में जाते ही शमशाद को करंट का झटका लगा था। इस घटना को उन्होंने हादसा समझा था।
आग में मकान जलकर खाक-
शमशादबानो को आग के हवाले कर सफी फरार हो गया। शमशाद ने अपने आप को बचाने काफी संघर्ष किया। जिससे आग की लपटें मकान में फैल गई। कुछ देर में ही आग की लपटों से मकान जलकर खाक हो गया। इसके पूर्व पड़ोसियों ने शमशाद और बच्चों को घर से बाहर निकाल लिया था।
आरोपी की तलाश में छापेमारी-
सिंगोड़ी चौकी प्रभारी महेन्द्र भगत ने बताया कि पारिवारिक विवाद के चलते पत्नी को आग के हवाले करने वाले आरोपी घटना के बाद से फरार है। जिसकी तलाश में छापेमारी की जा रही है, जल्द गिरफ्तारी कर ली जाएगी।

कमेंट करें
nGdcu