comScore

जंगली जानवर ने किया बालिका का शिकार -आक्रोषित ग्रामीणों ने रेंजर को पीटा

जंगली जानवर ने किया बालिका का शिकार -आक्रोषित ग्रामीणों ने रेंजर को पीटा

डिजिटल डेस्क टाटरी। कान्हा नेशनल पार्क से लगे पश्चिम वनमंडल के झांगुल गांव में जंगली जानवर ने एक 14 वर्षीय बलिका का शिकार किया। बालिका बकरी चराने के लिए जंगल गई हुई थी। इसी दौरान जानवर ने हमला कर उसे जिंदा दबोच लिया और दो किलोमीटर दूर जंगल ले जाकर पैर व सिर खा लिया। दिल को झकझोर देने वाली घटना सुबह दस बजे की है। मौके का दृश्य देखकर ग्रामीणो की रूह कांप गई। जानकारी लगने के बाद बड़ी संख्या में ग्रामीण एकत्रित हो गए। गुस्साए ग्रामीणों ने दोपहर बाद पहुंचे डिप्टी रेंजर को घेर लिया। इसके बाद से बालिका का शव जंगल पर पड़ा हुआ है। अभी तक पंचनामा तक की कार्रवाई नहीं की गई। गांव का माहौल बिगड़ गया।

हमला बाघ ने किया -ग्रामीण
झांगुल गांव के ग्रामीण भागचंद उइके और जीवन यादव का कहना है कि यह हमला बाघ ने किया है लेकिन पश्चिम वनमंडल के डीएफओ एमएन द्विवेदी ने  बताया कि मैदानी अमला घटना स्थल नहीं पहुंच सका है जिससे यह नहीं कहा जा सकता कि किस जानवर ने बालिका पर हमला किया है। इसकी वजह दोपहर के समय डिप्टीरेंजर डीएल धनगर को घेरकर ग्रामीणो द्वारा मारपीट की गई। जिससे विभाग का मैदानी अमला शाम तक दोबारा नहीं पहुंचा। पुलिस बल बुलाया गया है। 
ग्रामीणो ने बताया है कि सुबह के समय झांगुल गांव की रहने वाली कक्षा आठवी की अमरीता पिता मनीराम परते कुछ ही दूरी पर खेत के पास बकरी चराने के लिए गई हुई थी लेकिन रोजाना की तरह स्कूल जाने के लिए दस बजे तक घर नहीं पहुंची। इसके बाद परिजन उसे खोजने के लिए जंगल निकल गए। करीब 11 बजे के आसपास बालिका का क्षत विक्षत शव जंगल में मिला। सूचना के बाद भी वन विभाग का अमला प्रकरण बनाने के लिए दोपहर तक नहीं पहुंचा। जिससे गांव का माहौल बिगड़ गया और ग्रामीण आक्रोशित हो गये।

कमेंट करें
HjuVF